बैदरापुर के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को डीएम अयोध्या ने किया निलंबित

पशु अधिकारी व पशुधन अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि ...


सोहावल, अयोध्या ।। जिलाधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा ने बताया कि ग्राम पंचायत वैदरापुर, विकास खण्ड सोहावल के निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल की व्यवस्थाओं में लापरवाही बरतने, गौशाला में दो-तीन मवेशियों की मृत्यु होने और उनको ट्रैक्टर से खींचे जाने के संबंध में मीडिया द्वारा तथ्य प्रकाश में आने पर उपजिलाधिकारी, सोहावल व खण्ड विकास अधिकारी, सोहावल, प्रकरण की जाँच कराई गई । जिनकी जाँच में यह तथ्य प्रकाश में आया कि पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश होने के कारण गौशाला में काफी कीचड़ हो गया था और कीचड़ में फंसने के कारण तीन बीमार गोवंश की मृत्यु हुई है । इसके अतिरिक्त दो गोवंश बीमार हो गये थे, जिनका इलाज कराया गया और अब वे ठीक हो गये हैं ।

जिलाधिकारी ने निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल के संचालन में पदेन दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने व बारिश को देखते हुए भी कीचड़ समाप्त करने के संबंध में कोई कार्यवाही न करने के कारण सत्येन्द्र कुमार यादव, सचिव, ग्राम पंचायत वैदरापुर/ग्राम विकास अधिकारी को निलम्बित किया ।

इसके अतिरिक्त गोवंश आश्रय स्थल वैदरापुर के देख-रेख एवं आवश्यक व्यवस्था हेतु अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में  लापरवाही बरतने के कारण पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 विजेन्द्र कुमार तथा पशुधन प्रसार अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार को भी पदेन दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरते जाने के कारण "मध्यावधि प्रतिकूल प्रविष्टि" प्रदत्त की ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट