दुल्हन ने किया शादी से इंकार, जानें पूरा मामला

रविशंकर मिश्रा की रिपोर्ट

लखनऊ ।। अखबार के अक्षरों ने दूल्हे का बना बनाया सारा खेल बिगाड़कर रख दिया। नजर कमजोर होने की वजह से सात फेरे लेने के लिए आया दूल्हा जब अखबार नही पढ सका तो दुल्हन ने उसके साथ शादी के सात फेरे लेने से इंकार कर दिया। लड़की के पिता ने बताया है कि इससे मुझे करीब 5,00,000 रूपये का नुकसान हो गया है। इस बाबत पीड़ित पिता की ओर से थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

दरअसल औरैया के अर्जुन सिंह ने अपनी बेटी अर्चना की शादी शिवम नाम के युवक से तय की थी। निर्धारित तिथि पर धूम धडाके के साथ बारात दुल्हन के घर पहुंची। बारात में आए सभी लोग खुशी से सराबोर थे। उधर दुल्हन के घर में भी भारी चहल-पहल हो रही थी। बारात जब दुल्हन के दरवाजे पहुंची तो दूल्हा पूरे समय चश्मा लगाए हुए दिखाई दिया। उसकी आंखों की रोशनी को लेकर दुल्हन पक्ष के लोगों में खुसर-पुसर होने लगी। 

फिर दुल्हन के साथ सभी ने दूल्हे को बिना चश्मे के हिंदी का अखबार पढ़ने को कहा। अखबार के अक्षर बारीक होने की वजह से दुल्हा अखबार को पढ़ने में नाकाम रहा। इससे गुस्साकर हाथों में मेहंदी रचाये बैठी दुल्हन अर्चना ने शादी करने से इंकार कर दिया। लड़की के पिता ने बताया है कि शादी केंसिल होने से मुझे करीब 5,00,000 रूपये का नुकसान हो गया है। दुल्हन के परिवार ने नजदीक के थाने में तहरीर देते हुए शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दूल्हे के परिजनों से भी कहा है कि वह दिया गया सारा दहेज का सामान वापस लौटा दे। इसमें नगदी और एक बाइक भी शामिल है। शिवम के परिवार ने अभी तक दहेज के सामान को वापस नहीं किया है। इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट