शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए हर्षोल्लास के साथ मनाये गणेशोत्सव - महापौर सौ. प्रतिभा विलास पाटिल

भिवंडी।। देश में कोरोना अभी तक पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि इस महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना है.इसी दरमियान हम गणेशोत्सव मानने जा रहे है.गणेशोत्सव को लेकर राज्य सरकार ने दिशानिर्देश जारी किया है.जिसका पालन करते हुए गणेशोत्सव मनाने की अपील भिवंडी मनपा महापौर प्रतिभा पाटिल ने नागरिकों से की है।

भिवंडी मनपा मुख्यालय में महापौर प्रतिभा विलास पाटिल के अध्यक्षता में गणेशोत्सव को लेकर एक बैठक हुई जिसमें मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख, अतिरिक्त आयुक्त ओम प्रकाश दिवटे,उपमहापौर इमरान वली खान, भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण,स्थायी समिति सभापति संजय म्हात्रे, भाजपा गटनेता हनुमान चौधरी, कोणार्क विकास आघाडी के गट नेता विलास पाटिल,नगरसेवक हलीम अंसारी, सार्वजनिक गणेशोत्सव महामंडल के अध्यक्ष मदन भोई, टोरेंट पावर तथा पुलिस स्टेशनों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित मनपा के सभी अधिकारी भी मौजूद थे।
     
बैठक के दरमियान महापौर ने कहा कि सार्वजनिक गणेशोत्सवों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन ना करते हुए उसके स्थान पर स्वास्थ्य संबंधी कार्यक्रम जैसे रक्तदान, मेडिकल कैप आदि का आयोजन करें। इसके साथ ही मलेरिया, डेंगू सहित अन्य महामारी के प्रकोपों संबंधी जागरूकता अभियान चलाते हुए इससे उपाय संबंधी जानकारी देने की कोशिश होनी चाहिए.वही पर देश में आऐ कोरोना महामारी के बारे में जनजागृति करने की आवश्यकता है।
 
महापौर प्रतिभा विलास पाटिल ने गणेशोत्सव को स्वास्थ्य उत्सव के रूप में मनाने की अपील नागरिकों से किया है.साथ ही सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों द्वारा भक्तों को गणपति दर्शन के लिए केबल नेटवर्क, फेसबुक लाइव की व्यवस्था करें जिसके कारण पंडालो में भीड़ इकठ्ठा ना हो। इसके साथ उन्होंने मनपा प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गणेशोत्सव के दौरान हर जगह साफ-सफाई होनी चाहिए, कीट नाशक दवाइयों  का छिड़काव किया जाना चाहिए, शहर में पानी की आपूर्ति में सुधार होना जाना चाहिए.सभी प्रमुख सड़कों की मरम्मत कर सड़कों पर हुए गड्ढों को तत्काल भरना चाहिए. इसके साथ ही सभी विसर्जन घाटों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश दिए है।

इस अवसर पर मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने कहा कि विसर्जन के दिन महा मंडल के पदाधिकारियों द्वारा दिये गये सूचना के अनुसार ही मनपा प्रशासन सभी प्रबंध उपलब्ध करवाऐगी।
   
भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने कहा कि सभी गणेशोत्सव मंडल व गणेश भक्तों द्वारा जब शासन द्वारा जारी नियम का पालन करते है.तो कानून व्यवस्था का कोई सवाल ही नहीं होगा.हम कानून-व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश करेंगे.महामंडल के अध्यक्ष मदन भोई ने सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के दौरान आने वाली समस्याओं को महानगर पालिका व पुलिस प्रशासन के समक्ष रखा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट