अन्य जिलों और राज्यों से आने वाले हर यात्री को करानी है कोविड-19 की जांच : सीएस

- जांच के दौरान स्टेशन परिसर में अफरातफरी न उत्पन्न हो इसके लिये की पूरी व्यवस्था

- निजी वाहनों से आने वाले लोगों को चिन्हित करेंगी आशा कार्यकर्ताएं

बक्सर ।। जिले में दीपावली और छठ महापर्व को लेकर सभी की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। पर्व-त्यौहारों को लेकर अन्य जिलों से लोगों का भी आगमन जारी है। ताकि, वह अपने परिजनों के साथ त्यौहारों की खुशियां बांट सकें। वहीं, लोगों की खुशियों में कोरोना वायरस के संक्रमण दखल न दे सके, इसके लिये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य समिति भी तत्पर है। जिले में कोरोना का संक्रमण के प्रसार की संभावना को कम करने के लिये रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कोरोना जांच के लिये शिविर लगाये गये हैं। जहां पर प्रतिदिन ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। दूसरी ओर, जिलाधिकारी अनम समीर ने सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ को भी अनिवार्य रूप से एक-एक यात्री की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया है। जिसके बाद से स्टेशन पर जांच के लिये पूरी व्यवस्था की जा चुकी है।

निजी वाहनों से आने वाले लोगों को चिन्हित किया जायेगा :

डीपीएम संतोष कुमार ने बताया, स्टेशन पर लगाई गई जांच शिविर में पाली के हिसाब से स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सों की तैनाती की गई है। ताकि, जांच अभियान में किसी प्रकार की कोई बाधा न उत्पन्न हो सके। साथ ही, जांच के दौरान लोगों के बीच अफरातफरी की संभावना को देखते हुये जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर पुलिस जवानों की भी तैनाती की गई है। जिससे विधि-व्यवस्था का संधारण किया सके। उन्होंने बताया, फिलवक्त स्टेशन और बस स्टैंड पर जांच की जा रही है। लेकिन, कई लोग अपने निजी वाहनों से भी जिले में आ रहे हैं। जिनकी जांच कराने के लिये सभी आशा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया जा चुका है। आशा कार्यकर्ता आने संबंधित क्षेत्र में बाहर से आने वालों को चिन्हित करेंगी और उनकी जांच कराना सुनिश्चित करेंगी।

लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर ही बरती जा रही है सख्ती :

सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया, पूर्व में संक्रमण प्रसार के कारण जो कुछ झेलना पड़ा था, उसे कोई भूल नहीं सका है। वैसी ही स्थिति फिर से न उत्पन्न हो इसलिये सख्ती बरती जा रही है। जिसमें आम यात्रियों की सहभागिता की आवश्यकता है। लोग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुये आगे आकर कोरोना की जांच करायें और अपने परिवार व समाज को संक्रमित होने की संभावना से बचायें। उन्होंने बताया, जिलेवासियों को दीपावली और छठ की अग्रिम शुभकामनायें देते हुये कोविड-19 के नियमों का पालन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, अभी कोरोना संक्रमण की संभावना खत्म नहीं हुई है, इसलिये सभी लोग टीका लेते हुये मास्क और शरीरिक दूरी का पालन करें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट