वैध शादी- विवाह व पार्टियों से अवैध वसूली कलेवटर की जमीन पर तुलिप होटल का कब्जा

मुंबई। विवादों में रहा जुहू परीसर का तुलिप फाइव स्टार होटल अब शादी, विवाह व पार्टियों से अवैध वसूली को लेकर चर्चाओं में है। चूंकि कलेक्टर की जमीन को शादी, विवाह और अन्य कार्यक्रमो के लिए 10  से 12  लाख रूपये किराये के नाम पर वसूले जा रही है। कलेक्टर की जमीन के बुकिंग का सिलसिला अब भी जारी है। इसके खिलाफ बंम्बई हाई कोर्ट के  एड्. विजेंदर  कुमार  राय ने मुंबई उपनगर कलेक्टर , रेवीन्यू मंत्रालय महाराष्ट्र सरकार,  इंर्फोसमेंट डायरेक्टर , चीफ कमीश्नर इनकम टैक्स , डायरेक्टर इनकम टैक्स , प्रिंसिपल चीफ कमीश्नर और सबंधित विभागों सहित शांताक्रूज़ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारी को बतौर नोटिस पत्र दिया है।


 प्राप्त जानकारी के अनुसार बंम्बई हाई कोर्ट के  एड्.  विजेंद्र कुमार राय ने साफ किया है कि तुलिप होटल परीसर के लॉन की जमीन कलेक्टर की है, ऐसे में कलेक्टर की जमीन का किराया वसूलना अपराध के दायरे में आता है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि तुलिप  स्टार के संचालकों द्वारा लंबे समय से यह कार्य किया जा रहा है। यानी सरकारी जमीन से यहां के  संचालकों ने करोड़ो रूपये मुफ्त में कमाए, लेकिन सरकारी खजाने में एक चव्वनी भी नहीं दी। ऐसे में एड्.  राय ने सवाल खड़े किये हैं कि यह मुंबई है, या जंगल राज ? एड्.  राय के अनुसार होटल के लॉन की जमीन कलेक्टर की होने के बावजूद 10  से 12  लाख रूपये प्रति शादी या पार्टी वसूला जाता है। इस कड़ी में सबसे दिलचस्प बात यह है कि हाल के दिनों में तुलिप स्टार होटल के उपरोक्त लॉन की एडवांस बुकिंग भी संचालकों द्वारा किया जा चुका है। इससे मामला और भी साफ होगा। क्योंकि इस पत्र के  बाद सबंधित विभागों में हलचल होने लगी है। इस लिहाज से कयास लगाया जा रहा है कि कहीं ऐसा न हो कि फिल्मों वाला शार्ट यहां भी देखने को मिले, यानी शादी के  दिन पुलिस व अन्य विभागों का रेड ?  

एड्.  विजेंद्र कुमार राय ने यह भी जानने की कोशिश की है कि लंबे समय से चल रहे सरकारी जमीन से वसूली के खेल का इनकम टैक्स , इकॉनमी एफेंस , कलेक्टर और शांताक्रूज पुलिस को भी पता नहीं चला? क्या सरकारी जमीन से वसूले गए पैसों का जीएसटी अथवा कोई टैक्स नहीं लगता। जबकि इस होटल की प्रॉपर्टी का विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट