और कितना इन्तिज़ार करते ?... अब बाहरियों को बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेंगे - रुश्दी

आपबीती बताते हुए भावुक दिखे बसपा प्रत्याशी ...


रुदौली, अयोध्या ।। 5 फरवरी को मुझे सपा कार्यालय लख़नऊ बुलाकर फार्म ए व बी दिया गया।मैं रुदौली आकर नामांकन की तैयारी में जुट गया।7 फरवरी को नामांकन करना था।

6 फरवरी की रात को मुझे कार्यालय से फोन आया कि सुबह 9 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने फार्म ए व बी के साथ बुलाया है। मैं सुबह 8:30 पर ही पार्टी कार्यालय पहुंच गया।मुझसे फार्म ए व बी जमा करा लिया गया और कहा गया कि शाम को 4 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी आपसे बात करेंगे।मैं कार्यालय पर ही मौजूद रहा।रात 8 बजे के बाद जब राष्ट्रीय अध्यक्ष आये तो मैं उनसे मिलने के लिए आगे बढ़ा लेकिन मुझे चपरासी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी आपसे नहीं मिलेंगे।देर रात में मालूम हुआ कि रुदौली से आनंदसेन का टिकट फाइनल कर दिया गया है।

मैं मायूस होकर लौट रहा था सफदरगंज पहुंचा था तभी पवन जी का फोन आया कि बहन जी ने आपसे सुबह मिलने के लिए कहा है।मेरे पास कोई चारा नहीं था।अगले दिन 8 फरवरी नामांकन का आखिरी दिन।और कितना इन्तिज़ार करता?यह बातें विधानसभा क्षेत्र रुदौली से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अब्बास अली ज़ैदी उर्फ़ रुश्दी मियाँ ने नगर रुदौली के नवाब बाज़ार चौराहे पर रविवार की शाम नुक्कड़ सभा में रविवार दोपहर को सोफ़ियाना मैदान में हुए सपा की जनसभा में अखिलेश यादव के उस वक्तव्य का जवाब देते हुए कहा जिसमें अखिलेश यादव ने रुश्दी का बिना नाम लिए गब्बर की ओर इशारा करते हुए कहा था कि जो चले गए हैं अगर वो थोड़ा इंतज़ार कर लेते तो मुझे इन्हें न लड़ाना पड़ता।

रुश्दी ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा टिकट देकर वापस लिए जाने का वक्तव्य जनता को बताते हुए भावुक हो गए।उन्होंने कहा कि जनता चाहती है कि रुश्दी ही चुनाव लड़े यह कहकर अखिलेश यादव ने मुझसे वादा किया गया था कि किसी और को टिकट नही दिया जायेगा। फिर भी मैंने उनसे कहा की किसी बाहरी को न देकर आप रुदौली के किसी नेता को टिकट दे दीजिए मै उसमें संतुष्ट रहूँगा।

बसपा प्रत्याशी ने कहा जिसने मेरे साथ वदाखिलाफ़ी की है उनकी पैदाईश के पहले से मै समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ा था।श्री रुश्दी ने कहा की मैंने रुदौली के लिए 10 साल इंतज़ार किया और बाहरी को टिकट देने से पूर्व मुझसे बात करना भी मुनासिब नही समझा गया। मौजूदा विधायक पर हमला करते हुए श्री रुश्दी ने कहा रुदौली में 20-25 मिनी विधायक है जिनकी सुबह और दातून थाने और तहसील में होता है। इस विधायक ने पुलिस द्वारा सत्ता की धमक पर मजलुमों पर जुल्म ढाया है।उन्होंने कहा कि मिल्कीपुर के कल्चर से रुदौलीवासी ऊब चुके है।

रुश्दी ने बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का धन्यवाद करते हुए कहा कि अपने जो विश्वास दिखाया है उसके साथ ही रुदौलीवासी बाहरियों को बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेंगे। गया शंकर निषाद एडवोकेट ने आए हुए जनसमूह से रुदौली की तरक़्क़ी के लिए बसपा प्रत्याशी रुश्दी को हाथी पर वोट देने की अपील की।जनसभा के मंच पर पवन कुमार गौतम,शाह मसूद हयात ग़ज़ाली,मो0 अतीक खां,राम सिंह रावत,मो. शारिक़,प्रमोद पाण्डेय,हरिनाम मिश्रा,ताबिश रुदौलवी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट