योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दी गई राशि के एक-एक पैसे का सदुपयोग हो -प्रभारी मंत्री

राजगढ़ ।। दीक्षांत शिक्षा के सही प्रकार से उपयोग हो, के लिए दिलाया जाता है और सदमार्ग पर चलने की शपथ दिलाई जाती है। नगरीय निकायों के विभिन्न कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दी गई राशि के एक-एक पैसे का सदुपयोग हो। नगर का गौरव बढ़े और सभी क्षेत्रों में विकास हो। यह बात प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव ने ब्यावरा में विभिन्न विकासीय कार्यो के भूमिपूजन एवं लोकार्पण तथा नगर पालिका परिषद ब्यावरा के नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाए जाने हेतु आयोजित कार्यक्रम में कही। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में देव उठनी एकादशी, वसंत पंचमी और अक्षय तृतीया (आरवातीज) के शुभ अवसरों पर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनान्तर्गत सामुहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होंगे। इस हेतु सरकार प्रति कन्या विवाह हेतु 55 हजार रूपये राशि प्रदान करेगी। सामुहिक विवाह सम्मेलन में हितग्राही अपनी 18 वर्ष के ऊपर की बेटी एवं 21 वर्ष से ऊपर के बेटे का ही विवाह करने की तैयारी करें। सामुहिक विवाह सम्मेलनों से गरीब व्यक्ति के ऊपर न तो अनावष्यक बोझ आता है और न ही उसे किसी से कर्जा लेना पड़ता है।

ब्यावरा, सुठालिया एवं सारंगपुर में आयोजित कार्यक्रमों में उन्होंने प्रदेश में 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर, 2022 तक शतप्रतिषत हितग्राहियों को लाभांवित करने चलने वाले अभियान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता के लिए कार्ययोजना बने। जो व्यक्ति जिस योजना के लिए पात्र है उसे उस योजना का लाभ मिले। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की जनहितैशी, कल्याणकारी और हितग्राही मूलक योजना के लाभ पाने से वंचित नहीं रहे। 

उन्होंने ब्यावरा स्थित प्रोगेसिव हाईट्स स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में 2768.71 लाख रूपये लागत के विभिन्न निर्माण 9 लोकापर्ण पूर्ण कार्यो का तथा 4 कार्यो भूमिपूजन किया एवं शिलालेख पट्टिका का अनावरण किया। उन्होंने नगर परिषद सुठालिया में शपथ ग्रहण एवं विकासीय कार्यो के लोकार्पण एवं भूमिपूजन के आयोजित कार्यकम में 277.81 लाख रूपये की लागत के 14 विकासीय कार्यो का लोकार्पण एवं एक कार्य का भूमिपूजन कर शिलालेख पट्टिका का अनावरण किया। 

सारंगपुर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 535.43 लाख रूपये राषि के 6 कार्यो का लोकार्पण एवं 3 कार्यो का भूमिपूजन कर शिलालेख पट्टिका अनावरण किया। 

आयोजित कार्यक्रमों में सांसद श्री रोडमल नागर, ब्यावरा विधायक श्री रामचन्द्र दांगी, सारंगपुर विधायक श्री कुवर कोठार, सम्मानिय जनप्रतिनिधि, श्री दिलबर यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री चंदर सिंह सौधिया, कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी, सहित संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकगण मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट