वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में श्री कृष्ण सुदामा के चरित्र का हुआ सुंदर मंचन

शिक्षा के बिना देश का सर्वांगीण विकास असंभव: सुरेंद्र यादव


शाहगंज ।। तहसील क्षेत्र के सुईथाकला विकासखंड क्षेत्र के सार्वजनिक जनता जू.हाई स्कूल अरसिया बाजार का 11 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम छात्र-छात्राओं द्वारा धूमधाम और विशेष उत्साह के साथ मनाया गया।श्री कृष्ण -सुदामा के चरित्र का छात्रों ने इस प्रकार से मंचन किया कि लोगों की आँखे भर आईं मानो भगवान श्री कृष्ण और सुदामा के जीवन का वास्तविक परिदृश्य सामने उभर आया हो।बतौर मुख्य अतिथि के रूप में वार्ड नंबर 15 के स.जि.पं.सुरेंद्र यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं पूजा अर्चना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने उपस्थित क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ,आगंतुकों एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के अभाव में देश और समाज का चौमुखी विकास असंभव है।शिक्षा ही ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हमारा देश उन्नति के शिखर पर पहुंच सकता है। अपने उद्बोधन में कहा कि प्रबंधक द्वारा गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करके बच्चों का भविष्य उज्जवल किया जा रहा है।छात्रों की भारी तादाद यह साबित कर रही है कि ग्रामीण क्षेत्र में अभाव के चलते शिक्षा के स्तर को शिक्षकों और विद्यालय प्रबंधन ने गिरने नहीं दिया।

ग्राम प्रधान मनोज यादव (पप्पू) ने छात्र-छात्राओं द्वारा कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति करने के लिए बधाई देते हुए जमकर तारीफ की। उन्होंने हर संभव मदद करने के लिए पूर्ण रूप से आश्वासन दिया। ग्राम प्रधान ने छात्रों के आवागमन में असुविधा को देखते हुए सीसी रोड बनवाने के लिए खुले मंच से घोषणा की।उन्होंने कहा कि छात्र हित के लिए उनके स्तर से जो भी सहयोग संभव होगा जरूर करेंगे। 

पूर्व वि.अध्यक्ष एवं खुटहन के ग्राम प्रधान अखंड प्रताप यादव ने कहा कि विषम परिस्थितियों से जूझते हुए अत्यंत संघर्ष पूर्वक क्षेत्र के बच्चों को शिक्षित करने का यह पुनीत कार्य है।पूर्व वि.स.अध्यक्ष प्यारे मोहन यादव ने बेटे और बेटियों को एक समान शिक्षा प्रदान करने की अपील की।प्रबंधक राम बदन यादव ने आए हुए अतिथियों अभिभावकों एवं क्षेत्रीय जनों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार प्रकट किया।उन्होंने कहा कि बच्चों को उत्तम शिक्षा व्यवस्था प्रदान करने के प्रति विद्यालय पूरी तरह से दृढ़ संकल्पित है।पूर्व स.जि.पं. त्रिभुवन यादव,साहब लाल गुप्ता पूर्व प्रधान आदि लोगों ने भी अपने विचार प्रकट किए। अध्यक्षता रमेश चंद्र यादव तथा संचालन प्रशांत सिंह ने किया। मौके पर अजय कुमार मिश्र प्रबंधक इंदिरा स्मारक इंटर कॉलेज कटघर रामनगर,संतोष सिंह प्रबंधक मां एस एस जू.हा.हटिया गैरवाह,महेश वर्मा प्रबंधक बाबा रामनवल दास जू. हाई.मनवल,नरसिंह यादव,प्रदीप वर्मा, रमेश यादव,राकेश कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट