शाहगंज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 501 जोड़े शादी के पवित्र बंधन में बंधे

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लाइव जुड़कर 501 जोड़े को दी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद


दहेज सबसे बड़ा सामाजिक अभिशाप: गिरीश चंद्र यादव


शाहगंज। शाहगंज के विधायक रमेश सिंह के सौजन्य से रामलीला मैदान में 19 मार्च को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना एवं शाहगंज महोत्सव में करीब 501 नव युगल विवाह के पवित्र बंधन में बंधे। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वैदिक रीति से विवाह की रस्में पूर्ण हुई और वर वधु ने एक दूसरे का हाथ पकड़ कर पूरे जीवन भर साथ- साथ जीने मरने की कसमें खाईं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तमाम व्यस्तताओं के चलते  कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। उन्होंने लाइव जुड़कर नवविवाहित दंपतियों को आशीर्वचन प्रदान करते हुए हार्दिक बधाई दी।डिप्टी सीएम ने सुखमय जीवन एवं उज्जवल भविष्य के लिए ईश्वर से कामना की।उन्होंने कहा कि शादी के इस  बंधन की यात्रा एक जन्म के बजाय सात जन्मो तक  तय हो हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मोदी -योगी की डबल इंजन की सरकार गरीबों,पिछड़ों,दलितों, वंचितों तथा हर जाति -वर्ग को सम्मान दिलाने के लिए काम कर रही है।

 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खेलकूद एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने दीप प्रज्वलन एवं पूजा अर्चना  करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राज्यमंत्री का माल्यार्पण एवं अंगवस्त्रम तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया।वर कन्या को पुष्प वर्षा करके आशीर्वाद दिया।अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि शाहगंज के विधायक विधानसभा क्षेत्र को अलग पहचान दिलाने के संकल्प को पूरा कर रहे हैं इसमें कोई संशय नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना को गरीबों के लिए वरदान बताया । खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री ने कहा कि दहेज सबसे बड़ा सामाजिक अभिशाप है।राज्यमंत्री ने बताया कि  दहेज की समस्या का कहर गरीबों पर सबसे ज्यादा होता है । सरकार ने गरीबों के दर्द और गरीबी को समझा।बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि यह महोत्सव ऐतिहासिक है ।जो अपनी एक अलग मिसाल कायम कर रहा है।प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने कहा कि  विधायक ने अद्वितीय कार्य करके तहसील क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में एक अलग कीर्तिमान स्थापित किया।

मेधावल के विधायक अनिल त्रिपाठी ने कहा कि  यह भव्य आयोजन क्षेत्र के लिए नया अध्याय है जिसकी क्षेत्रवासियों ने कभी कल्पना नहीं की थी।शाहगंज के विधायक ने विधानसभा क्षेत्र का प्रथम महोत्सव  बताते हुए के कहा कि विधानसभा क्षेत्र ने एक नया इतिहास लिखा। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर गरीब की खुशहाली के लिए दृढ़ संकल्प ले लिया है। सरकार के इस नेक और सार्थक कदम से हर गरीब बाप की बेटियों को सम्मान मिल रहा है ।आदर्श मिश्रा हरिहरपुर संगीत घराना आजमगढ़ व प्रणव सिंह कान्हा के गीत पर दर्शक झूम उठे। जय श्री राम के नारों से पंडाल गूंज उठा।अध्यक्षता निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष गीता जायसवाल ने किया।इस अवसर पर पुष्पराज सिंह जिला अध्यक्ष भाजपा,पवन पाल क्षेत्रीय मंत्री काशी क्षेत्र, सुशील तिवारी जिला महामंत्री, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल ,सुईथाकला  ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डा. उमेश चंद्र तिवारी गुरुजी,खुटहन के ब्लॉक प्रमुख बृजेश कुमार यादव, प्रदीप जायसवाल ,अजीत प्रजापति सदस्य माटी कला बोर्ड,विश्वनाथ प्रताप पीजी कॉलेज कलान के संस्थापक भोला नाथ सिंह व प्रबंधक डॉ राजीव प्रकाश सिंह, रामलीला समिति के अध्यक्ष रामनारायण अग्रहरी आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट