बनारस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया शिलान्यास

वाराणसी/हरहुआ ।। गंजारी में आयोजित सभा में मोदी ने लोगों से कहा कि एक शिव शक्ति का स्थान चंद्रमा है। तो दूसरे काशी ने कहा भगवान की थीम बनाओ स्टेडियम फोटो देख हर काशीवासी गदगद हो गए स्टेडियम से पैदा हुए रोजगार के अवसर दुनिया भर के शहर भारत के इतिहास में रचित सचिन तेंदुलकर ने कहा, भूतपूर्व खिलाड़ी कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन रोज रावत, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर और स्टेडियम के अध्यक्ष बिन्नी, स्टेडियम के सचिव जय शाह सहित कई बड़े हस्तियां भी शामिल हैं, जो आंध्र प्रदेश के कार्यक्रम के मंच पर हैं, उन्होंने मोदी से नमो के नाम वाली टीम इंडिया के जर्सी धारकों की मांग की। के नाम से जाना जाता है.

कार्यक्रम का खुलासा करते हुए मोदी ने बताया कि बनारस का अनुभव क्या होता है, उसका विवरण नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को हमारा चंद्रयान चंद्रमा पर उतरेगा। वहाँ भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है और एक शिव शक्ति का एक स्थान है। काशी में आज इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की रैकिंग हुई है। काशी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की साज-सज्जा के बाद मोदी ने कहा कि यह स्टेडियम बच्चों के लिए चमक साबित होगा। उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है। इस स्टेडियम का डिज़ाइन महादेव को समर्पित है। मठ ने कहा कि पहले खेल को बस एक असाधारण कार्यकर्ता माना जाता था। अब रसोई में सब्जेक्ट की तरह के बोल्ट पर फैसला हुआ।

महारथियों को तराशने की जरूरत-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले लोग अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए कहते थे। बच्चों पर पढ़ाई का दबाव होता था। आज देश का महल बदल गया है। लोग अपने बच्चों को अब खेल-कूद में भी खो देते हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई क्रिकेट स्टेडियम नहीं बनेगा. तो यह सिर्फ खेल पर ही नहीं बल्कि उद्योग पर भी नज़र आता है। मीट ने कहा कि राज्य के युवा स्पोर्ट्स में अपना नाम कमाए, मेरी यही इच्छा है। उन्होंने कहा कि वाराणसी के युवाओं को उच्च स्तरीय खेल की सुविधा मिलने के कारण स्टेडियम में खेल के महारथी पर 450 करोड़ खर्च हुए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट