भंगार गोदाम में लगी आग से कई वाहन जलें

भिवंडी।। शहर के कामतघर गांव के नजदीक ठकराचा पाड़ा परिसर स्थित एक भंगार गोदाम में भीषण आग लगने की घटना कल दोपहर में घटित हुई थी। गोदाम के भंगार में जमा कर रखा केमिकल के कई खाली ड्रम इस आग की चपेट में आने से आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया था। इस परिसर में कई रहिवासी इमारतें हैं, जिनके पार्किंग स्थल तक आग पहुँचाने से कई वाहन भी इसके चपेट में आ गये और पार्किंग में मौजूद कई वाहन जल गये है।

शहर के ठकराचा पाड़ा के खुली जगह में कबाड़ रखने का गोदाम है।  गुरुवार की दोपहर करीब चार बजे यहां अचानक आग लग गयी। स्क्रैप गोदाम में रखे रसायन के ड्रम भी इसकी चपेट में आ गये। इसलिए आग तेजी से फैल गई और आग पास के एक इमारत के पार्किंग स्थल और बंगले तक पहुंच गई। घटना की जानकारी मिलने पर भिवंडी पालिका की एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और पार्किंग स्थल में पार्क के रखी गई कई गाडियों को खींचकर बाहर निकाला लेकिन आग भीषण होने से एक जीप, दो ट्रक, चार दोपहिया वाहन जलकर खाक हो गये है। घटना स्थल पर एकमात्र फायर ब्रिगेड वाहन के मौके पर पहुंचने पर पूर्व नगरसेवक कमलाकर पाटिल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है।‌

----------------------------------------

अग्निशमन के वाहन बंद :

घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की एक ही गाड़ी के पहुंचने पर जहां नागरिकों ने नाराजगी जताई. वहीं जब वर्दीधारी फायर ब्रिगेड कर्मियों से इस संबंध में पूछताछ की गई तो नाम न छापने की शर्त पर बताया कि घटनास्थल पर सिर्फ एक ही गाड़ी पहुंची है। अग्निशमन की तीन गाड़ियां खराब होने के कारण बंद है। शहर में एक गाड़ी रखना अनिवार्य है। जब एक साल के भीतर दो जंबो फायर गाड़ियां प्रशासन ने लाया था तो सवाल यह उठाता है कि वे कैसे बंद है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट