सीट आवंटन को लेकर कल्याण जिला कांग्रेस पदाधिकारियो का सामूहिक इस्तीफा का ऐलान

कांग्रेस को सीट नही तो विधासनसभा में नही करेंगे प्रचार : नवीन सिंह 


कल्याण : कल्याण जिला कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारी फार्म भरने में सिर्फ दो दिन शेष सीटों के आवंटन को लेकर बड़ा भूचाल आया है। कल्याण जिला कांग्रेस के सिद्धांतों से 125 लोगों ने सामूहिक इस्तीफा देने की बात कर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस साल के चुनाव में कोंकण और ठाणे जिले से कांग्रेस को निष्कासित कर दिया गया था।

ठाणे जिले अंतर्गत आनेवाले कल्याण पूर्व विधासनसभा सीट पर कांग्रेस की निगाहें टिकी हुई थी । यहां से सचिन पोटे व नवीन सिंह ने टिकट की मांग की थी, परंतु यह सीट शिवसेना(उबाठा) के धनंजय बोडारे को दे दी गयी इसकी घोषणा के पश्चात कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा और जिलाध्यक्ष सचिन पोटे ने पत्रकार परिषद में सामूहिक इस्तीफा देने की बात करते हुए अपना विरोध प्रकट किया उनका कहना था कि हम सभी पिछले दशक से अधिक समय से पार्टी के लिए ईमानदारी से काम कर रहे है महाविकास आघाडी के लिए काम करके महा विकास आघाडी का धर्म निष्ठापूर्वक पालन किया है, लेकिन कल्याण पूर्व व पश्चिम सीट कांग्रेस के कोटे से छीन लिया गया अभी भी दो दिन बचे हुए है पार्टी इसपर विचार करे और कांग्रेस के कोटे में यह सीट लाये, अन्यथा हम सभी सामूहिक इस्तीफा देंगे ।

वही दूसरी तरफ कल्याण पूर्व विधासनसभा के इच्छुक उम्मीदवार नवीन सिंह ने भी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अध्यक्ष नाना पटोले से मांग किया है कि यह सीट कांग्रेस को दी जाए अन्यथा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता महाविकास आघाडी के लिए प्रचार प्रसार नही करेंगे । ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस के अस्तित्व को ही खत्म करने का यह साजिश चल रहा है क्योंकि कांग्रेसियों का मनोबल टूट चुका है यह पार्टी के विस्तार के लिए सही निशान नही है । इस विधानसभा चुनाव में एकमात्र भिवंडी को छोड़कर बाकी सभी जगहों से कांग्रेस के पंजे को हटाने का काम किया गया है, जबकि सचिन पोटे ने कहा कि अभी दो दिन शेष है पार्टी को इस गंभीर विषय पर समाधान ढूंढना चाहिए नही तो हम सभी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे देंगे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट