पूर्वांचल VC मानसिक दिवालियेपन के शिकार- अतुल सिंह

जौनपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के कुलपति प्रोफेसर राजा राम यादव जी द्वारा गाजीपुर के एक विद्यालय के समारोह के दौरान विवादित बयान को  लेकर आज समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अतुल सिंह के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने तिलकधारी महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रतीकात्मक पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शित किया।

       पत्रकारों से बातचीत के दौरान छात्रसभा अध्यक्ष अतुल सिंह ने कहा कि शैक्षिक उच्च पद पर आसीन कुलपति द्वारा छात्रों को जो नसीहत दी गयी है उससे विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा तार तार हुई है! ऐसे गैर जिम्मेदार और हास्यास्पद व्यक्ति को कुलपति बनाया जाना कहां तक उचित है इसका निर्णय तो महामहिम राज्यपाल ही करेंगे ? लेकिन गाजीपुर में जिस प्रकार से शिक्षा जगत के सर्वोच्च कुलपति पद पर सुशोभित माननीय ने छात्रों को झगड़ा के दौरान मर्डर करने की नसीहत दी है ! उसने शिक्षक समुदाय पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा किया है ?

    उन्होंने कहा कि क्या विश्वविद्यालय में माफ़ियायो के लिये अलग से माफिया संकाय बनेगा? राजभवन को तत्काल इस बयान का संज्ञान लेकर के कुलपति के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई करना चाहिए या सार्वजनिक मंच पर उनको माफी मांगनी चाहिए।

       सपा नेता रजनीश मिश्र ने कहा कि कुलपति के इस गलतबयानी से शैक्षिक परिसर पूर्णतया राजनिति माफियागिरी  Bका अखाड़ा बन जायेगा जिसके लिये राजभवन और विश्व विद्यालय प्रशासन ही पूर्णरुप से जिम्मेदार होगा। विश्विद्यालय से संबंधित छात्र छात्राओं के अभिभावक पूर्णतया हतप्रभ है।

  उपरोक्त कार्यक्रम के दौरान अजीत यादव बाबा, संजय सोनकर, रुद्रेश त्रिपाठी, कौशल यादव ,सनी, अवनीश, शिवम, मनीष, अमन, अभय, सोनू रजक, समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट