सप्तदिवसीय संगीतमय रामकथा का भव्य समापन

जौनपुर ।देववाणी जन कल्याण समिति जूनियर हाईस्कूल ,समोधपुर के प्रांगण में आयोजित संगीतमय रामकथा का आज समापन हो गया। रामकथा की मुख्य वक्ता विदुषी व मानस मर्मज्ञ देवी भक्ति प्रभा जी ने सप्तदिवशीय कार्यक्रम में भगवान राम जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि  श्रीरामजी ने सत्य व मर्यादा पर चलते हुए विषम परिस्थितियों में भी समाज में आदर्श पुरुष के रूप में स्थापित किया। उन्होंने कहा कि रामकथा व्यक्ति को आदर्श पर चलने को प्रेरित करती है जिसमें प्रेम व त्याग की अद्भुत मिशाल मिलती है। श्रीराम जी ने विषम परिस्थितियों में भी त्याग के मार्ग को सर्वोच्च स्थान दिया और एक आदर्श पुत्र, भाई, सखा, और लोकप्रिय राजा के रूप में जीवन जीकर हमें आदर्श पर चलने की प्रेरणा दिया। 

संगीतमय कथा में राम श्याम के भजनों ने लोगों को भक्ति भाव में  झूमने पर मजबूर कर दिया। उल्लेखनीय है कि राम श्याम जुड़वाँ है और बहुत आकर्षक भजन कीर्तन प्रस्तुत करते हैं। 

कार्यक्रम के आयोजक देववाणी जन कल्याण समिति जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक श्री प्रह्लाद तिवारी जी प्रत्येक वर्ष क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से यह आयोजन करते हैं जिसमें प्रमुख रूप से राना सिंह, बबलू सिंह, गिरीश सिंह, रामनयन पांडेय, तेजबहादुर सिंह,   ओमप्रकाश बिंद, संदीप विश्वकर्मा, आदि लोगों का महत्वपूर्ण सहयोग रहता है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट