सांप काटने से चार वर्षीय बालिका की मौत परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

भिवंडी ।। शहर के नूरीनगर क्षेत्र स्थित  घर के बाहर खेल रही चार वर्षीय ‌बालिका को विषैले सांप ने काट लिया. जिसे तत्काल उपचार के लिये स्व इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. परंतु उसके पूरे शरीर में जहर फ़ैल जाने के कारण उपचार के दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई.मृतका के परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुये अस्पताल में हंगामा किया.
            बतादें कि नागांव की पहाड़ी पर बसे नूरीनगर क्षेत्र में रहने वाले बालिका दोपहर को घर के बाहर खेल रही थी.खेलते समय उसे किसी विषैले सांप ने काट लिया.विषैले सांप के काटने के बाद घर आने पर उसने अपने माता-पिता को बताया.उसके माता-पिता  उपचार के लिये उसे तुरंत लेकर  इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल  गये.अस्पताल ने भर्ती करके उसका  उपचार शुरू कर दिया था परंतु  काफी विलंब होने के कारण  उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई.उसके रिश्तेदारों ने उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर अस्पताल में खूब हंगामा किया.शांतिनगर पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया.जिसके बाद अंतिमसंस्कार के लिये उसके परिजनों ने अस्पताल से उसका शव लिया. उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया है कि  इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल में  उपचार के लिये डेढ़ से दो घंटा देर किये जाने के कारण उसकी मृत्यु हुई है । 
    उक्त संदर्भ में डॉ.अनिल थोरात - मुख्य चिकित्साधीक्षक,इंदिरा गांधी  उपजिला अस्पताल ने बताया कि अस्पताल में पहुंचते ही उसका  उपचार  शुरू कर दिया गया था, लेकिन विषैला सांप होने के कारण उसका विष काफी तीव्र था.और विष पूरे शरीर में फ़ैल गया था जिस कारण उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई है।    

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट