मस्जिद के ट्रस्टी सहित दो दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज

भिवंडी ।। राज्य में कोरोना वायरस का दुष्प्रभाव रोकने के लिए शासन ने राज्य में धारा 144 लागू कर रखा हैं.इसके साथ ही सांस्कृतिक , समाजिक तथा धार्मिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया हैं वही पर किसी भी धार्मिक स्थानों पर भीड़ इकठ्ठा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जिला अधिकारी ठाणे ने पालिका व पुलिस प्रशासन को दे रखा हैं. जिला अधिकारी के आदेश पर भिवंडी पुलिस व भिवंडी मनपा प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थानों पर भीड़ इकठ्ठा नहीं करने का आदेश मंदिर ,मस्जिद के ट्रस्टियों को दिया हैं. बार बार निदेश जारी करने के बाद भी शासन द्वारा दिये गये आदेश के अवहेलना कर आसबीबी मस्जिद में भीड़ एकत्रित कर नमाज अदा किया जा रहा था. जिसकी जानकारी मिलने पर भिवंडी शहर पुलिस ने उक्त मस्जिद का निरीक्षण करवाया.मस्जिद में नमाज़ अदा की जा रही थी.शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद ट्रस्ट अध्यक्ष गुलाम अहमद खान खजिनदार मरगुब हसन अंसारी, सदस्य मोहम्मद हबीब अंसारी , हजरत अंसारी इत्यादि ट्रस्टियों के खिलाफ कलम 144 भंग करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया हैं ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आसबीबी मस्जिद में 30 से 40 व्यक्तियों ने इकठ्ठा होकर नमाज़ पढी.शासन ने सार्वजनिक जगहों पर नागरिकों को इकठ्ठा होकर नमाज़ पढ़ने के लिए मनाई हुकुम जारी किया हैं. फिर भी इस आदेश का अवहेलना कर नमाज़ अदा की गयी. जिसके कारण मस्जिद के ट्रस्टियों ने कलम 144 भंग किया हैं इस प्रकरण की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक सुरपाल बारेला कर रहे है ।

दूसरी व तीसरी घटना भिवंडी शहर के भोईवाडा पुलिस स्टेशन में घटित हुए हैं. जहां पुलिस ने गैंरेज चलाने वाले तथा झेराॅक्स करने वाले दुकानदारों पर भादंवि 188,369 व राष्ट्रीय आपत्ति व्यवस्थापन कायदा 2005 के कलम 51ब प्रमाणे गुनाह दाखल किया हैं ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खडग रोड तीन बत्ती निवासी सिराज अहमद लल्लाह रैनी (20) ने धारा 144  तथा राष्ट्रीय आपत्ति व्यवस्थापन कायदा का उल्लंघन करते हुए अपनी सिराज आर्टो गैरेज चालू रख कर भीड़ इकठ्ठा किया था. वही पर सौदागर मोहल्ला निवासी आतिक अशफाक फकीह (32) ने उक्त कायदा का उल्लंघन करते हुए अपनी मार्डन झेराँक्स सेंटर चालू रखा था.दोनों दुकानों पर भीड़ इकठ्ठा थी. जिसके कारण दोनों दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं जिसकी जांच पुलिस उप निरीक्षक जी.एस.मुसले कर रहे है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट