जरूरतमंदों की सेवा ईश्वरीय सेवा के समतुल्य है - डीएसपी झाझा

बिहार से ब्यूरो चीफ देवेन्द्र कुमार के साथ अशोक कुमार की रिपोर्ट

जमुई, झाझा ।। पुलिस परिवार ने नगर थाना परिसर झाझा में खाद्य सामग्री वितरण शिविर आयोजित कर कोरोना वायरस की रोकथाम और इससे बचाव के लिए जारी " पूर्ण बंदी " अर्थार्त लॉक डाउन से प्रभावित मजदूर , निःसहाय एवं दलित लोगों को भोज्य पदार्थ के साथ डिटॉल साबुन आदि महत्वपूर्ण सामान मुहैया कराया।

जरूरतमंद लोग भोज्य पदार्थों के साथ अन्य सामग्री पाकर मुदित दिखे। झाझा डीएसपी भाष्कर रंजन ने खाद्य सामग्री वितरण करते हुए कहा कि जरूरतमंदों की सेवा ईश्वरीय सेवा के समतुल्य है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम और इससे बचाव के लिए गत 24 मार्च की मध्यरात्रि से जमुई जिला लॉक डाउन की स्थिति में है। इस विषम परिस्थिति में मजदूर , निःसहाय , दलित समेत हर वर्ग के लोग किसी न किसी रूप में प्रभावित हुए हैं।

वही झाझा थाना अध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने कहा कि पुलिस परिवार इस विषम परिस्थितियों का सामना करने के लिए  जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री दिए जाने का निर्णय लिया है उन्होंने बताया कि उक्त निर्णय के आलोक में आज सौ से अधिक मजदूरों , निःसहायों तथा दलितों को सहायता स्वरूप खाद्य सामग्री भेंट किया जा रहा है। उन्होंने झाझा के निवासियों से कोरोना वायरस की रोकथाम और इससे बचाव के लिए उठाए गए कदमों का खुले मन से समर्थन किये जाने की अपील की।

डीएसपी भाष्कर रंजन ने मौके पर कहा कि कोरोना वायरस एक जानलेवा बीमारी है। यह रोग वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। इस बीमारी पर नियंत्रण के लिए अगामी 14 अप्रैल तक जिला समेत देश के विभिन्न हिस्सों में लॉक डाउन निर्धारित है उन्होंने जमुई पुलिस परिवार की ओर से हर संभव सहयोग दिए जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि आप लॉक डाउन का पूर्ण समर्थन कर कोरोना वायरस को हराने में सहयोग करें।

उन्होंने खाद्य सामग्री में चावल , दाल , आलू , प्याज , सरसों तेल , नमक , सब्जी मसाला , माचिस के साथ डिटॉल साबुन आदि दिए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि विषम परिस्थिति में कमजोर वर्गों की सेवा पुलिस परिवार की प्राथमिकता है। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर प्रभाकर , सीओ अमित कुमार गुंजन और पुलिस जवान मौजूद थे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट