तारापुर गैलेक्सी सरफेक्टेन्टस लि.में विस्फोट दो की मौत दो घायल

पालघर ।। आज सोमवार तड़के साढे़ 11 बजे के आसपास जिले के एमआयडीसी तारापुर की मेर्सस गैलेक्सी सरफेक्टेन्टस लि.नामक कंपनी के रियेक्टर में अचानक हुए विस्फोट के बाद वहां काम कर रहे दो मजदूरों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी और दो मजदूरों की घायल होने की समाचार मिल रहे है। आननफानन में बोईसर पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कसबे एवं अग्निशमन दल की दो गाडियां मौके पर आग बुझाने तथा मृतकों व घायलों को फौरन नजदीकी अस्पताल में लेकर गयी है। मौके पर दुर्घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए परगनाधिकारी पालघर, एमपीसीबी के अधिकारी,एमआयडीसी के उप अभियंता समेत तमाम अधिकारी मौजूद है।

●सेनेट्राइजर व हैड वाश बनाने की प्रक्रिया के दौरान दुर्घटना●

बताया जाता है कि एमआयडीसी तारापुर की प्लाँट नं. एम-03 की मेर्सस  गैलेक्सी सरफेक्टेन्टस लि. में सोमवार तड़के साढे 11 बजे के आसपास हाईड्रोजन पैराक्साइड रियेक्टर से  खतरें की बजने वाली एलार्म के बाद जांच के लिए सुरक्षा मजदूरों के टीम को पहुँचते ही जर्बदस्त विस्फोट के बाद अफरातफरी मच गयी। एवं चपेट में आने से जहां दो मजदूरों घटनास्थल पर दम तोड़ दिये वही दो मजदूर घायल हो गया।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कंपनी में नियमित उत्पादन के अलावें कोरोना के महामारी के बाद सेनेट्राइजर तथा हैड वाश की बाजार में बढ़ती खपत  के मुताबिक क्लाइंट के आर्डर पर उत्पादन शुरू किया गया था।

● मृतकों तथा घायलों की जानकारी●

मृतकों की पहचान विजय पांडुरंग सावंत(44) निवासी पास्थल,समीर शहाबुद्दीन खोजा(48) निवासी पालघर के अलावें रुणाल प्रभाकर राऊत ,अखिल राऊत पांचमार्ग को घायलों के रुप में जानकारी सामने आ रही है।

●बोईसर पुलिस व तमाम अधिकारी मौके पर जांच एवं राहत में जुटे●

बोईसर पुलिस प्रथमदृष्टया कानूनी प्रक्रिया के तहद आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट