भिवंडी मनपा के दो प्रभाग अधिकारियों सहित कनिष्ठ अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी

भिवंडी।। कोरोना संकट से नागरिकों को बचाने के लिए 24 घंटे भिवंडी पालिका प्रशासन सजग है.अधिकारी कर्मचारी आपातकालीन ड्यूटी कर रहे है. वही पर डोर टू डोर कोविड संबंधी जांच जारी है.शहर में सिर्फ सड़कों पर एंबुलेंस की सायन सुनाई पड़ती है। ऐसे संकटकाल में भष्ट्र अधिकारी मनपा का जहां करोड़ों रुपए का नुकसान कर रहे है। वही पर कुछ अधिकारी कोरोना का बहाना बनाकर अन्य जरूरी कामों पर ध्यान नहीं दे रहे है। जिसके कारण मनपा उपायुक्त ( मुख्यालय) ने दो प्रभाग अधिकारियों सहित एक कनिष्ठ अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाब तलब किया है। इस नोटिस की खबर पूरे मनपा मुख्यालय में आग की तरह फैली जिसके कारण अधिकारियों तथा कर्मचारियों में हडकंप मचा हुआ है। 

मिली जानकारी के अनुसार  तीन बत्ती परिसर में बराबर नाला सफाई नहीं होने से बरसाती पानी बंद दुकानें में घुस रहा है। जिसके कारण पहले से आर्थिक नुकसान झेल रहे दुकानदारों को और नुकसान झेलना पड़ रहा है।  जिसके शिकायत पर आयुक्त डाॅ. पंकज आशिया के आदेशानुसार उपायुक्त (मुख्यालय) नूतन खाडै ने मनपा बांधकाम कनिष्ठ अभियंता विनोद भोईर को नोटिस जारी कर जबाब तलब किया है.इसके साथ वक्त पर जबाब नहीं देने पर 2 वर्ष की वेतन वृद्धि रोके जाने का संकेत दिया। वही पर प्रभाग समिति क्रमांक 5 के सहायक आयुक्त सोमनाथ सोष्टे द्वारा क्षेत्र में स्थित अति धोखादायक इमारतों के निष्कासन में घोर लापरवाही बरते जाने तथा भारी मात्रा में शुरू अवैध इमारतें की शिकायत पर मनपा उपायुक्त नूतन खाड़े नें नोटिस भेजकर जबाब मांगा है।

इसके साथ ही प्रभाग समिति क्रमांक 03 के सहायक आयुक्त सुदाम जाधव बुखार व जुकाम से पीड़ित होने से गैर हाजिर होने पर उपायुक्त खाड़े ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सूत्रों की मानें तो नोटिस पाए अधिकारियों द्वारा जबाब दे दिया गया हैं व भविष्य में लापरवाही न किये जाने का भरोसा उपायुक्त खाड़े को दिया है. 

उक्त संदर्भ में मनपा उपायुक्त नूतन खाड़े का कहना है कि, वैश्विक महामारी कोरोना नियंत्रण मौके पर अधिकारियों को अपनी ड्यूटी निभानी आवश्यक है.मनपा आयुक्त का आदेश है कि बेहद जरूरी कारण के बगैर अधिकारी ड्यूटी से कत्तई अनुपस्थित न हों.जनहित कार्यों में लापरवाही कदापि बर्दाश्त नही की जाएगी. लापरवाह अधिकारी दण्डित किये जाएंगेे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट