वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में टोरेंट ग्रुप एक कदम आगे। उत्पन्न चुनौतियों के समाधान में विविध सामाजिक कार्य शुरू

भिवंडी।। देश तथा राज्य में जब भी संकट की घड़ी आयी है तब अनेक कंपनियों ने सामाजिक कार्यों में सरकार का सहयोग किया है.इसी तरह संकट के समय में टोरेंट ग्रुप ने भी हमेशा सामाजिक कार्यों में सदैव बढ़ चढ़ का हिस्सा लिया है तथा नागरिकों की मदद की है।
   
कंपनी के चेयरमैन समीर मेहता ने एक ऑनलाइन बैठक में बताया कि इस संकटकाल में अनेक पहल की गयी है.जिसकी तत्काल आवश्यकता है और सरकारी अस्पतालों में दीर्घकालीन स्थाई बुनियादी ढांचे के निर्माण को संतुलित करेगा.जिससे न केवल मौजूदा स्थिति को आसान बनाने में मदद मिलेगा बल्कि भविष्य में भी इस प्रकार के स्वास्थ्य संकटकाल में सरकार के प्रयासों में सहयोग करेगा।
 
 टोरेंट ग्रुप ने कोव्हिड- 19 वायरस से संक्रमित मरीज़ों के लिए महाराष्ट्र,राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात,तमिलनाडु और तेलंगाना के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में 50 प्रेशर स्विंग एडजोर्प्शन मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट बनाने के लिए पहल की है.इन प्लांटों में संयंत्र निर्माणाधीन अवस्था में है जो मई 2021 के दूसरे सप्ताह में कार्य करना आरम्भ कर देगें.इसके साथ ही लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) के परिवहन खातिर 18 मीट्रिक टन के 2 क्रायोजेनिक टैंकरों की तैनाती की है।
     
यही नहीं विभिन्न अस्पतालों में 1,000 ऑक्सीजन सिलेंडर और 200 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर आदि सामग्री का वितरण किया गया है. इसके अलावा बॉटलिंग सुविधा के साथ एक ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किया है,जो आस-पास के क्षेत्रों में मुफ्त ऑक्सीजन प्रदान कर रहा है इस पहल से प्रतिदिन लगभग 10 हजार मरीज़ों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने की उम्मीद है।
   
इसके अलावा टोरेंट ग्रुप O2 FLO - हाई फ्लो थेरेपी यूनिट, वेंटिलेटर,एंटीजन कीट,मेडिसिन कीट और राशन कीट जैसे राहत सामग्री भी जरूरतमंदों को दे रहा है इस वैश्विक महामारी में टोरेंट ग्रुप के तरफ से विविध सेवा प्रदान किया जा रहा है इस प्रकार की जानकारी कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी चेतन बदयानी ने दी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट