जैन मंदिर तोड़ा गया तो अंजाम भुगताने को तैयार रहे मनपा प्रशासन - निलेश हरिश्चंद्र चौधरी

भिवंडी।। भिवंडी शहर महानगर पालिका के अंजूरफाटा परिसर स्थित एक इमारत के खाली जगह पर बनी जैन मंदिर को मनपा प्रशासन ने तोड़ने के लिए आदेश दिया है.जिसके कारण स्थानीय भाजपा नगरसेवक निलेश हरिश्चंद्र चौधरी कल शाम वाट्शाप, फेसबुक आदि सोशल साइटों पर विडियो बनाकर सदेंश प्रसारित किया और कहा कि मनपा प्रशासन जैन मंदिर को तोड़ा तो अंजाम भुगताने के लिए तैयार रहें। वही पर आज भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण तथा मनपा आयुक्त डाॅ.पंकज आशिया को लिखित निवेदन पत्र देकर मांग किया है. उक्त जैन मंदिर पर किसी प्रकार की तोड़क कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

बतादें कि अंजूर फाटा परिसर के  त्रिशाला डेव्हलपर्स द्वारा महावीर रेसिडेंसी नामक इमारत मनपा प्रशासन द्वारा परमीशन लेकर निर्माण करवाया था.इसके खाली जगह पर जैन मंदिर का भी निर्माण करवाया.इस परिसर में अधिकांश रहीवासी जैन समुदाय से आते है।

बता दें कि त्रिशाला डेव्हलपर्स बिल्डर से विनेश कांतीलाला गुटखा/ शाह का आपसी विवाद होने के कारण उक्त इमारत तथा इमारत परिसर में स्थित जैन मंदिर तोड़ने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय में याचिका क्रमांक 787/2021 दाखल किया है. जिसकी नोटिस मिलने के बाद भिवंडी मनपा प्रशासन के कर्मचारी 14 जून को जैन मंदिर तोड़ने के लिए गये थे.जिसकी जानकारी मिलने के बाद स्थानीय भाजपा नगरसेवक निलेश चौधरी ने इसका विरोध किया.आज मनपा आयुक्त डाॅ.पंकज आशिया तथा भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण को लिखित निवेदन पत्र देकर मांग किया है कि अंजूर फाटा परिसर सहित भिवंडी में भारी संख्या में जैन समाज के लोग रहते है.इस कार्रवाई सें समाज में दुःख पहुँचेगा.वही पर इमारत परिसर में बनी जैन मंदिर को अधिकृत करने के लिए मनपा आयुक्त तथा नगररचना विभाग में निवेदन दिया गया है.जिसका प्रस्ताव का प्रलंबित है.इसलिए जैन मंदिर पर कार्रवाई ना किया जाये।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट