तेज हवा के कारण गिर गयी निर्माणाधीन अवैध मकान की दीवार, एक की मृत्यु 70 से ज्यादा अवैध मकानों का निर्माण जारी

भिवंडी।। भिवंडी निजामपुरा शहर महानगर पालिका के प्रभाग समिति क्रमांक एक अंर्तगत गायत्रीनगर रामनगर में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार तेज हवा के कारण गिर जाने की घटना घटित हुई है.जिसके कारण बगल के मकान में सो रहे एक व्यक्ति की दबकर दर्दनाक मौत हुई है.वही पर इसी प्रभाग में 70 से ज्यादा जगहों पर अब भी अवैध मकान तथा बहुमंजिला इमारतें निर्माणाधीन अवस्था में है किन्तु प्रभाग समिति एक में फैला भारी भष्ट्राचार के कारण निर्माणाधीन अवैध इमारतों पर किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही है.जिसके कारण भूमाफिया व बिल्डर अब मनपा के डीपी रोड़ सहित कुंआ पर भी अवैध रुप से कब्जा कर बहुमंजिला इमारतें व मकान बना रहे है।
 
मिली जानकारी के अनुसार प्रभाग समिति क्रमांक एक अंर्तगत गायत्रीनगर, रामनगर में दो मंजिला अवैध मकान का निर्माण कार्य शुरू था.रविवार दोपहर में तेज हवा के बारिश होने लगी.इसी तेज हवा के कारण रामनगर में बन रही एक अवैध मकान की दीवार धराशायी हो गयी.जिसके मलबे में दबकर बगल के मकान में सो रहे मजदूर अरविन्द सिंह (49) मूल निवासी जौनपुर उत्तर प्रदेश की मौत हो गयी है।
 
मकान गिरने तथा मजदूर दबें होने की खबर पूरे परिसर में आग की तरह फैली.जिसके कारण देखते देखते पूरा परिसर में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी.इसी दरमियान मनपा के आपत्ति व्यवस्थापन विभाग को इसकी जानकारी मिली जिसके कारण घटना स्थल पर अग्निशमन दल तथा आपत्ति व्यवस्थापन विभाग के कर्मचारियों ने घटना स्थल पर पहुँच कर बचाव कार्य शुरू किया.वही पर प्रभाग समिति क्रमांक एक के शहर विकास विभाग और आपत्ति व्यवस्थापन विभाग ने बन रहे अवैध मकान तोड़ने का काम शुरू किया है। इसी प्रभाग में निर्माणाधीन लगभग 70 अवैध इमारतें तथा मकानों पर मनपा आयुक्त कब कार्रवाई करेंगे. क्या कभी बिल्डरो के संरक्षण करने वाले संबंधित अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी या इसी प्रकार मौत का सिलसिला आगे भी शुरू रहेगा. इस प्रकार का आरोप स्थानिकों ने लगाया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट