भदोही में बाढ़ की चपेट में कई गांव, गंगा किनारे के लोग परेशान

भदोही।। जिले में लगातार गंगा के जलस्तर में वृद्धि से गंगा के किनारे के लोग परेशान है और बाढ़ को लेकर काफी आशंकित है। कही कही पर लेखपाल जाकर जायजा लिये है कही पर समय ही नही मिला। हालांकि लोगो को इस समय काफी समस्या हो   रही है। कई लोगो की फसले जलमग्न  है, कई के झोपडी और शौचालय में गंगा का पानी घुस गया है। जिसके वजह से सांप, बिच्छू समेत कई तरह के जन्तु घरों में पहुंच रहे है।

 डीघ ब्लाक के बेरासपुर, केदारपुर और बदरी गांव में कुछ लोगों के झोपडी और घरों में पानी पहुंच गया है। बदरी गांव में राजकमल हरिजन, सोहित राम समेत कई लोगो के घर में पानी घुस गया जिससे उन्हे अपने परिवार सहित अन्यत्र रहना पड रहा है। और उनके घर में रखा सारा सामान पानी से भीगकर खराब हो गया। बदरी में स्थित विद्यालय और सार्वजनिक शौचालय भी गंगा के पानी से डूब गया है। 

 इसी तरह केदारपुर निवासी झल्लर हरिजन के घर में में भी गंगा का पानी एक फीट से अधिक तक चला गया है। जिससे वे भी अपना घर छोडकर परिवार सहित आंगनवाड़ी में रहने पर विवश है। पानी की अधिकता से झल्लर का घर गिर सकता है क्योकि पानी के बहाव से दीवार कट रही है। बेरासपुर में निषाद बस्ती और धइकार बस्ती के घरों के पास गंगा का पानी पहुंच गया है। जिससे पशुओं को बांधने और रहने में लोगों को काफी मुश्किल हो रही है। बारिश से पुरवां निवासी चिंतामणि गौड़ का घर भी बारिश की वजह से गिर गया जिससे उनके परिवार समेत राधेश्याम, शेषमणि गौड, इन्द्रभणि और गोपाल गौड़ के परिवार को भी रहने में दिक्कत हो रही है। इसी तरह क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बारिश और बाढ़ से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रशासन के लोग केवल खानापूर्ति में जुटे है जिससे गंगा के किनारे रहने वाले लोग परेशान है। कही कही तो ऐसे भी मामले देखने को मिल रहे है कि खुद गांव के ग्राम प्रधान भी अपने गांव के लोगो का हाल लेने नही पहुचें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट