यूपी के आगामी चुनाव में राकांपा की सरकार बनाने में मुख्य भूमिका होगी : पारस नाथ तिवारी

मुंबई ।। एनसीपी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पारस नाथ तिवारी ने कहा है कि यूपी की जनता एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की ओर बड़ी उम्मीद से देख रही है, लोगों को विश्वास है कि यूपी का विकास शरद पवार ही कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के व्यापक दौरे से लौटकर आए श्री तिवारी ने आज यहां मराठी पत्रकार भवन में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में 2022 यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। श्री तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थिति खराब है। इसे ठीक करने की जरूरत है। यहां हम समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में सत्ता परिवर्तन तय है और वहां अगली सरकार सपा, आरएलडी और एनसीपी गठबंधन की होगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के मार्गदर्शन में पार्टी   उत्तर प्रदेश में अत्याचार, भ्रष्टाचार ,युवाओं और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सड़कों पर संघर्ष कर रही है।

उन्होंने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर रही है। जो आवाज उठा  रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और उसे दबाया जा रहा है.

श्री तिवारी ने कहा कि ने कहा  कि यूपी में एनसीपी किसानों और युवाओं के हितों को लेकर संघर्ष करती रहेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थिति खराब है। किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन उनकी आवाज नहीं सुनी जा रही है। अब इस अभियान में एनसीपी उनके साथ है और गांव-गांव में किसानोंके समर्थन में अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि  उत्तर प्रदेश  में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव  से पहले बीजेपी, बसपा और सपा समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी तैयारियों पर जोर देना शुरू कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।  यहां  एनसीपी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। इस बाबत  दोनों दलों में बात  हो गई है और अब केवल सीटों का चयन होना है। 

श्री तिवारी ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने साफ कहा है कि उत्तर प्रदेश में एनसीपी को युवाओं, किसानों और महिलाओं की आवाज उठानी होगी, क्योंकि वहां भाजपा सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर रही है। 

गौरतलब है कि श्री तिवारी हाल  में यूपी के एक सप्ताह के दौरे पर थे । पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केके शर्मा , प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादवj आदि के साथ उन्होंने वाराणसी, प्रयागराज, कौशांबी , कानपुर, लखनऊ और देवरिया आदि अनेक ज़िलों के कार्यक्रमों में भाग लिया ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट