निशा के हत्यारों को जब तक सजा नहीं तब तक जारी रहेगा संघर्ष दुर्गावती में आक्रोश मार्च के दौरान युवाओं ने लिया संकल्प




दुर्गावती से संवाददाता पिंटू तिवारी की रिपोर्ट


कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड के दुर्गावती बाजार मे  उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले की सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में पुलिस की पिटाई से निशा यादव की मौत को लेकर आक्रोश मार्च निकाला गया । इस आक्रोश मार्च में दुर्गावती प्रखंड के सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने भाग लिया । आक्रोश मार्च के दौरान युवाओं के द्वारा निशा बहन को न्याय दो, हत्यारों को फांसी की सजा हो,  उत्तर प्रदेश सरकार होश में आओ, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद जैसे नारे लगाये गए। आक्रोश मार्च  दुर्गावती बाजार के दुर्गा मंदिर से शुरू होकर पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए बाबा भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा के पास कैंडल मार्च जलाकर  निशा बहन के हत्यारों को सजा का संकल्प लेने के साथ समाप्त किया गया।  बाबा भीमराव अंबेडकर के समक्ष सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने कैंडल  जलाकर यह संकल्प लिया कि जब तक निशा बहन के हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती है तब तक हम लोग चैन से नहीं बैठेंगे। बता दें कि बिगत दिनों ग्राम मनराजपुर थाना सैयदराजा, जनपद चंदौली,उ0प्र0 मे पुलिस द्वारा बरबर्ता से की गई पिटाई से निशा यादव की मृत्यु को लेकर दुर्गावती बाजार में समाजसेवी सतीश यादव उर्फ पिन्टू के नेतृत्व में आक्रोश मार्च निकाला गया।

सतीश यादव उर्फ पिन्टू ने बताया की एक सोची समझी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है।लगातार कई दिनों से कन्हैया यादव एवं उनके परिवार वालों को पुलिस टारगेट कर परेशान कर रही थी।घटना एक दिन पहले कन्हैया यादव के एक बेटे को पुलिस बिना किसी वारंट के उठा ले जाती है पुछने पर कहती है विधायक से बात कर लो छोड़ देगें।पुरी रात बिना कारण थाना में बन्द करने के बाद अगले दिन 151 मे उस लड़के का चालान कर देती है।फिर उसी दिन सैयदराजा थाना का इन्सपेक्टर उदय प्रताप सिंह 40 पुलिस के साथ कन्हैया यादव के घर जाता है जहाँ कन्हैया यादव की सिर्फ दो बेटिया मौजूद रहती है दोनों बेटियों को पुलिस बेहरमी से पिटती है।पिटते पिटते निशा यादव की हत्या कर देती है।उसके बाद साक्ष्य छूपाने के लिए लाश को पंखे  से लटका देती है।

हम सभी की मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर 302 का मुकदमा दर्ज हो और फाँसी की सजा हो।आक्रोश मार्च में दुर्गावती जिला पार्षद दीपक यादव,मुखिया रामअवध यादव,मुखिया गजानंद यादव, मुखिया अगंद यादव, दुर्गावती ब्लाक प्रमुख सुशील गुप्ता, बीडसी श्याम गुप्ता, पूर्व मुखिया सौरभ पासवान, पूर्व मुखिया भाईचंद रावत,भुरे राजभर, पूर्व मुखिया मकसूद अली,विरेन्द्र यादव, नरेन्द्र यादव, अनील यादव,सरपंच मुन्ना नाऊ,रामाश्रय यादव,रिशिकेश यादव,दरोगा, संतोष पाल, शशिकांत, मुलायम यादव,अमोद यादव, कमलेश यादव, पुजारी यादव,तेजू ,मुकेश, धर्मेंद्र, विपिन, सन्नि, अक्षय, सोनू,सुशील, मंजेश, सहित काफी संख्या में युवाओं ने भाग लिया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट