सौ फुटी रोड़ पर गोमांस से भरा टैम्पो पुलिस नें किया जब्त, मालिक व ड्राइवर गिरफ्तार

कल्याण : कल्याण पूर्व के मलंग रोड़ से सटे सौ फुटी रोड़ पर कोलसेवाड़ी पुलिस नें मिली सूचना के आधार पर छापा मारकर गोमांस से भरा टैम्पो जब्त किया है। इस संबंध में पुलिस नें टैम्पो मालिक व ड्राइवर को गिरफ्तार किया है।


3 मई की रात लगभग पौने ग्यारह बजे पुलिस स्टेशन के अमलदार को यह सूचना मिली कि सौ फुटी रोड़ पर साईं गैलेक्सी बिल्डिंग के सामने गौमांस से भरा टैम्पो खड़ा है, सूचना मिलते ही सहायक पुलिस निरीक्षक एम डी डोके, हवलदार हरिदास सालुंखे, अत्तार, बीट 3 के कर्मचारी मौके पर पंहुचे और टैम्पो का पिछला दरवाजा खोला तो पाया कि टाटा कंपनी के ईट्रा टैम्पो क्रमांक एम एच 02 - एफ जी 4279 मे 250 किलो गोवंश जाति का मांस रखा हुआ था जिसकी बाजार कीमत 2 लाख 60 हजार रुपए बताई गई है।

पुलिस उपनिरीक्षक जी के चौधरी नें पंचों के सामने मांस का पंचनामा किया तथा उसी समय टैम्पो के चालक के बारे में पूंछताछ करने पर वह नही मिला जिसे बाद में उसके मालिक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब हो कि गोवंश का मांस महाराष्ट्र में प्रतिबंधित है। कोलसेवाड़ी पुलिस नें महाराष्ट्र प्राणी संरक्षण अधिनियम की धारा 5 (क), 9 (अ) तथा भादवि की धारा 428 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। स्थानीय लोगों के अनुसार सौ फुटी रोड़ अक्सर सुनसान रहती है जिसके कारण यहाँ कई अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है। अवैध पार्किंग की आड़ में यहां तमाम नशेड़ी तथा असामाजिक तत्व एकत्र होते हैं जिसके कारण स्थानीय निवासियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। कोलसेवाड़ी पुलिस गिरफ्तार लोगों से यह पता लगा रही है कि यह प्रतिबंधित मांस उन्हें कहाँ से मिला और कौन लोग इसमें सक्रिय हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट