बिक्रमगंज में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौके पर हुई मौत

रोहतास ब्यूरो चीफ धर्मेन्द्र कुमार सिंह की रिपोर्ट


बिक्रमगंज/रोहतास ।। रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के धारूपुर गांव के बधार में खेती का कार्य कर रहे एक किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई।

घटित घटना के संबंध में बताया जाता है कि धारूपुर गांव के वार्ड संख्या 19 निवासी राजाराम रजवार उम्र करीब 55 वर्ष पिता अलगू रजवार अपने गांव के बधार में कृषि कार्य को लेकर अपने खेत में कार्य कर रहे थे इसी दरमियान अचानक रिमझिम बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से राजाराम रजवार की मौके पर ही मौत हो गई घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों की देखने के लिए काफी भीड़ लग गई वही मृतक के परिजनों को इसकी खबर मिलने के बाद घर में मातम सा छा गया और परिजनों का रो रो कर हाल बुरा हुआ है। 

इस संबंध में जब बिक्रमगंज अंचलाधिकारी आलोक चंद्र रंजन से बात चीत किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि सरकार के प्रावधान के अनुसार मृतक को आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपया देने का प्रावधान है। मृतक के परिजनों के द्वारा मुआवजे का दावा करने के उपरांत उनके सरकार के प्रावधान के अनुसार मुआवजे का भुगतान किया जाएगा। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँच शव को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी है।            

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट