डांस बार की लत नें बना दिया शातिर अपराधी

कल्याण : दिन के उजाले में बंद घरों के ताले तोड़कर गहने, लैपटॉप व अन्य बहुमूल्य वस्तुओं की चोरी करने वाले एक शातिर उच्च शिक्षित चोर को खडकपाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से लाखों रुपए का सोने का गहना व लैपटॉप जब्त किया है। हैरत की बात यह है कि पकड़ा गया आरोपी मास मीडिया में उच्च शिक्षित है तथा उसे डांस बार की लत थी यही नही एक नामी अंग्रेजी अखबार में वह पत्रकार के रूप में काम भी कर चुका है ऐसा कल्याण परिमंडल 3 के डीसीपी सचिन गुंजाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया।

खडकपाड़ा पुलिस की हद में 6 अप्रैल को मोहने में दिन दहाड़े एक बंद घर से 35 तोला सोना चोरी हो गया इसकी शिकायत पुलिस को मिली साथ ही दिन में बंद घरों में चोरी की अन्य वारदात भी संज्ञान में आई थी जिसके कारण खडकपाड़ा पुलिस चौकन्नी हुई और उसने आसपास परिसर के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए तो उन्हें एक व्यक्ती पर शक हुआ और उसे उन्होंने गिरफ्तार कर उससे विश्वास में लेकर उससे पूंछतांछ की तो यह उजागर हुआ कि रोशन बाल जाधव नामक इस 32 वर्षीय डोंबिवली के निलजे निवासी युवक ने कुल 8 चोरी की घटनाओं को दिन के उजाले में अंजाम दिया है जिनमें 5 खडकपाड़ा पुलिस, 1 शाहपुर पुलिस तथा 2 घटनाएं टिटवाला पुलिस की हद में घटी थी। 

रोशन बाला जाधव नामक चोर के पास से खडकपाड़ा पुलिस नें 47 तोला सोने के आभूषण, 1 लैपटॉप, 2 कीमती घड़ी समेत कुल 20 लाख रुपए से अधिक कीमत का सामान बरामद किया है। कल्याण के डीसीपी सचिन गुंजाल ने बताया कि इसे बार मे नाच देखने का शौक था इसकी वजह से पैसों की जरूरत के कारण यह चोर बन गया। एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी दैनिक अखबार में यह पत्रकार के तौर पर भी काम कर चुका है लेकिन गलत शौक के कारण गलत रास्ते को अपनाकर यह जल्द ही अमीर बनना चाहता था और इसके गुनाहों ने इसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। खडकपाड़ा पुलिस ने बताया कि कोर्ट में पेश करने के बाद इस चोर को 12 अप्रैल तक की पुलिस हिरासत मिली थी।

इस घटना को उजागर करने में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सर्जेराव पाटिल, पुलिस निरीक्षक (अपराध) शरद झिने, सहायक पुलिस निरीक्षक अनिल गायकवाड़, मधुकर दाभाड़े, जितेंद्र ठोके आदि की प्रमुख भूमिका रही।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट