नगर में हुआ शांतिपूर्ण मतदान, वोटर लिस्ट से कई मतदाताओं के नाम हुए गायब


तलेन ।। नगर तलेन में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ, नगर में मतदान का प्रतिशत 85 . 34 प्रतिशत रहा नगर में कुल 7330 मतदाताओं में से 6256 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया। जिसमें 3041 महिला,3215 पुरुष ने  मतदान किया। नगर में तीन स्थानों पर आठ मतदान केंद्र बनाए गए थे। पीएम श्री शासकीय स्कूल पर चार मतदान केंद्र, कन्या हाई स्कूल पर दो मतदान केंद्र, और बांग्लाशाला पर  भी दो मतदान केंद्र बनाए गए थे।

मतदान को लेकर उत्साह

मतदान करने  पहुंचे युवाओं ने जहां भारी उत्साह दिखा  वहीं बुजुर्ग मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने में पीछे नहीं रहे हैं।

मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर का इंतजाम किया गया था जिससे वे बिना किसी परेशानी के मतदान कर सकें।

बीएलओ की लापरवाही आई सामने

बीएलओ की लापरवाही नगर में सैंकड़ों मतदाताओं पर भारी पड़ी।

कितने ही वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से गायब थे। जिसके कारण ये लोग मतदान से वंचित रह गए।

भले ही  बीएलओ को घर घर जाकर मतदाता के नाम जुड़वाने की जिम्मेदारी दी गयी थी, लेकिन इसके विपरित नगर में कई मतदाताओं के नाम कट गए। मांगीलाल लश्करी सहित कई लोग वोट डालने बूथ पर पहुंचे लेकिन उनका नाम ही वोटर लिस्ट से गायब था।

उन्होंने कहा कि वे वर्षों से वोट डाल रहे हैं लेकिन  उनका  नाम मतदाता सूची से गायब हो गए। इसके अलावा नगर के कितने ही लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब मिले। नगर में  अधिकतर बूथों पर इस प्रकार की समस्या देखने को मिलीं। इस स्थिति से नई वोट बनाने के लिए करीब तीन महीने चले मतदाता पुनरीक्षण कार्य पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस मामले को लेकर इनका कहना है।

बीएलओ की गलती से कई लोगों के नाम काटे हैं मैं प्रशासन से मांग करता हूं  कि संबंधित बीएलओ के खिलाफ कठोर  से कठोर कानूनी   कार्रवाई की जाए।

दिनेश यादव, जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट