एक साल में मेला व मीना बाज़ार के लिए पालिका ने बदल दिया कानून

पूर्व वर्ष मेला व मीना बाज़ार की अनुमति हुए थी रद्द


इस वर्ष स्टेडियम में फिर दे दी गई मेला व मीना बाज़ार लगाने की अनुमति


भिवंडी।। भिवंडी शहर महानगर पालिका का नया कारनामा उजागर हुआ है। स्वं.परशुराम धोडू टावरे स्टेडियम में पालिका प्रशासन ने मीना बाज़ार व मेला लगाने की अनुमति दे दी है। जिसके कारण खेल प्रेमियों सहित खिलाड़ियों में प्रशासन के खिलाफ घोर नाराजगी है। वही पर मेला आयोजक द्वारा स्टेडियम का नाम बदल कर पूरे शहर में अवैध रूप से सैकड़ों पोस्टर व बैनरों में धोबी तालाब स्टेडियम लिखवाकर इस मीना बाज़ार का प्रचार व प्रसार किया गया। स्थानीय पूर्व पार्षद व विरोधी पक्ष नेता यशवंत टावरे ने पालिका आयुक्त को निवेदन देकर इस संबंध में आयुक्त को अवगत कराया है। इसके बावजूद पालिका प्रशासन द्वारा आयोजक पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। 

सुत्रों की माने स्टेडियम में लगा मीना बाज़ार व मेला 7 दिसंबर से शुरू होकर 11 दिसंबर तक चलेगा। इसके लिए स्टेडियम के अंदर मेला आयोजक ने ग्राउंड को नुकसान पहुँचाते हुए स्टाॅल लगा दिया गया। इसके लिए पालिका प्रशासन ने दररोज 2 हजार रूपये में यह स्टेडियम का पूरा परिसर बाली नामक मेला आयोजक को किराये पर दिया है। हालांकि पिछले वर्ष भी बाली नामक मेला आयोजक ने स्टेडियम में ही मीना बाज़ार व मेला का आयोजन किया था। परन्तु प्रभाग समिति क्रमांक चार के तत्कालीन सहायक आयुक्त गिरीश घोष्टेकर ने पालिका अधिनियम का हवाला देते हुए उस समय मेला का परमीशन रद्द कर ग्राउंड खाली करने के लिए नोटिस जारी किया था। किन्तु इस वर्ष पालिका अधिनियम का उल्लंघन करते हुए स्टेडियम के ग्राउंड में मेला लगाने की अनुमति दे दी गई है। 

------------------------------------------------

स्वं परशुराम धोडू टावरे क्रीड़ा स्टेडियम की नाम बदलने की साजिश मेला आयोजक द्वारा किया गया। जिसकी शिकायत पालिका आयुक्त को निवेदन देकर किया गया है। स्टेडियम का ग्राउंड नुकसान होने से खेल प्रेमियों व खिलाड़ियों में नाराजगी व्याप्त है। मैदान खेलने के लिए है। ना की मेला व मीना बाज़ार के लिए है। पालिका ने क्रीडा विभाग तो बनाकर रखा है। परन्तु स्थानीय खिलाड़ियों के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जाती है। 

.......  यशवंत टावरे, पूर्व पार्षद व विरोधी पक्ष नेता 

---------------------------------------------------

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट