3 करोड़ रुपये का प्रतिबंधित गुटखा और तीन कंटेनर जब्त

भिवंडी।।महाराष्ट्र राज्य में प्रतिबंधित किये गये गुटखा बिना किसी रोकटोक के बिक्री किये जा रहे है। ठाणे ग्रामीण अपराध शाखा की पुलिस ने एक ऐसे मामले में कार्रवाई करते हुए तीन कंटेनरों को जब्त किया है। जिसमें लगभग तीन करोड़ रूपये कीमत के प्रतिबंधित गुटखा भरा हुआ था। पुलिस ने इस मामले में कंटेनर ट्रक के तीनों ड्राइवरों को हिरासत में ले लिया है। 

पुलिस सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार ठाणे (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक डॉ. डी.एस.स्वामी ने राजमार्गों पर गुटखा तस्करी पर निगरानी रखने और उनके अधिकार क्षेत्र के भीतर अवैध शराब, जुआ, नशीले पदार्थों और संपत्ति अपराधों का पर्दाफाश करने और उन्हें रोकने के निर्देश दिये है। तदुपरांत स्थानीय अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुरेश मनोरे के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक भास्कर जाधव, पुलिस कांस्टेबल उमेश ठाकरे,हनुमंत गायकर, भगवान सोनवणे, सुहास सोनवणे, हेमन्त विभुते, धनाजी कड़व, संतोष सुर्वे, पुलिस नायक जितेन्द्र वारके, योगेश शेलकंंदे, स्वप्निल बोडके आदि पुलिस कर्मियों की एक टीम नशीले पदार्थ, प्रतिबंधित गुटखा, अवैध जुए की जानकारी मिलने पर कार्रवाई करने के लिए गठन किया गया है।

पुलिस टीम को नासिक मुंबई राजमार्ग से गुटखा और प्रतिबंधित तंबाकू के परिवहन के बारे में जानकारी मिली थी। तदुपरांत पुलिस ने भिवंडी ठाणे बाईपास रोड पर, येवई गांव में शामियाना ढाबा के सामने सड़क पर, कांति मोटर्स की दुकान के सामने जाल बिछाया और संदिग्ध अशोक लीलैंड कंपनी के तीन कंटेनर आरजे 14 जीक्यू 1643, आरजे 14 जीक्यू 1642 और एचएच 04 एलई 6637 को रोक कर जांच की तो उनमें 3 करोड़ 55 लाख 14 हजार 310 रुपये कीमत के जाफरानी जर्दा, तंबाकू बरामद हुआ। तंबाकू जो मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं और यह प्रतिबंधित है। इसके बावजूद बिक्री के लिए लाया जा रहा था।पुलिस टीम ने इस कंटेनर के ड्राइवर ताहिर सिताब खान,मोहम तारीफ हबीब खान, जाहुल यासीन हक सभी निवासी राजस्थान को हिरासत में ले लिया है और उनके खिलाफ भिवंडी तालुका पुलिस स्टेशन में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किये गये हैं। जिसकी आगे की जांच स्थानीय अपराध शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक भास्कर जाधव कर रहे हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट