पिसवली में फेंके मिले वोटर आईडी मामले ने पकड़ा तूल

ठाकरे गुट की वैशाली दरेकर ने पुनः चुनाव की किया मांग 


कल्याण : कल्याण लोकसभा क्षेत्र के पिसवली गाँव मे फेके हुए वोटर आईडी मिलने के पश्चात राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है इस घटना के प्रकाश में आते ही पराजय का मुख देखनेवाली शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की वैशाली दरेकर ने जिला प्रमुख सदानंद थरवल, धनंजय बोडारे तथा शहर प्रमुख शरद पाटिल के साथ मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में निवेदन देकर इस मामले की गंभीरता से जांच करने की मांग की है साथ ही कल्याण लोकसभा का फिर से चुनाव कराये जाने की भी मांग की है ।

बताते चले कि कल्याण लोकसभा क्षेत्र के करीब 80 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके क्योकि इनके नाम वोटर लिस्ट से गायब थे । इस मामले में विभिन्न राजनीतिक दलों ने आवाज उठाई थी जिसके पश्चात अब जब पिसवली में रास्ते पर गोनी भरकर फेके हुए मतदाता पहचान पत्र मिले तो मामले ने और अधिक तूल पकड़ लिया है । वैशाली दरेकर ने निवेदन पत्र देते हुए कहा कि यदि मतदाता पहचान पत्र असली हैं तो मतदाताओं को क्यों नहीं दिये गये। चुनाव के बाद किसी ने इन पहचान पत्रों को एक जगह लाकर क्यो फेंक दिया । क्या इनके जगह पर बोगस वोट डाले गए । इस तरह के कई सवाल दरेकर ने उपस्थित किये हैं, वही वैशाली दरेकर का कहना है कि अगर पुलिस इस मामले में सही और निष्पक्ष जांच करेगी तो इसका खुलासा हो जाएगा कि यह किसने किया है ।

इस मामले में मानपाड़ा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय कादबाने ने बताया कि पिसवली गांव में मिले मतदाता पहचान पत्र की संख्या करीब 700 हैं इसकी जानकारी कल्याण तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को दी गई और उनको पुलिस स्टेशन में बुलाया गया उन्होंने वोटर आईडी कार्ड की जांच कर इन वोटर आईडी को असली बताया है । उनकी पुष्टि के पश्चात जांच शुरू कर दी गयी है जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा । 

वोटर आईडी के मामले में शिवसेना शिंदे गुट के सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे से संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया गया, परंतु उनसे संपर्क स्थापित नही हो सका ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट