आश्रम शाला विद्यालयों की स्थिति की पड़ताल पर है केसीएन क्लब.।

 पालघर.औ। जिले के उन तमाम आश्रम शालाओं द्वारा संचालित विद्यालयों की परिस्थिति एवं अध्ययन रत बच्चों की यथा स्थिति पर सघन अभियान के माध्यम से जिला कमेटी सेवा भावी संस्था केसीएन क्लब पड़ताल का कार्यक्रम शुरु कर रहा है।

           आश्रम शालाओं में बच्चों की देखरेख सहित सुविधाओं की जायजा एवं सुधार करते हुए सुदूर आदिवासी बाहुल्य जिले के लिए केसीएन क्लब के चुनिंदा लोगों की टीम जिले की दौरे पर है। जो वस्तु स्थिति से राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं संबधित विभाग से अवगत कराते हुए उनके माली हालात एवं सहयोग हेतु भरसक प्रयास करेगी।

           पालघर तालुकाध्यक्ष देवेन्द्र (बबलू) मेश्राम के साथ क्लब के सदस्यों ने आदिवासी इलाके के बोईसर विधानसभा परिक्षेत्र की शिंगाव स्थित आश्रमशाला विद्यालय का पिछले दिनों औचक निरीक्षण किया। अध्ययनरत बच्चों से मुलाकात एवं पठन-पाठन को लेकर पाठ्यक्रमों  को लेकर आ रही दिक्कतों पर घंटों चर्चा भी की। उनके समस्याओं पर गहनता से बिचार करते हुए आम जनमानस से सहयोग करने  हेतु आगे आने की बात करने के मसौदे पर चर्चा करते हुए सरकार की ओर से भविष्य के नौनिहालों से की जा रही खिलवाड़ के उजागर करने और सरकार से सहायता में मिलने वाली योयनाओं को मुक्कमल तौर पर उनके तक पहुचाने के लिए राष्ट्रीय ईकाई को लिखने तथा संबधित विभागों से बात करने का जिक्र मीडिया से क्लब के प्रतिनिधियों ने किया है।

         पड़ताल के लिए निकली केसीएन क्लब की टीम में प्रदेश अध्यक्ष युवा शैलेंद्र मिश्रा,जितेंद्र शुक्ला,अमित तिवारी, मनोज तिवारी ईम्तयाज भाई के अलावे स्थानीय आश्रम शाला के प्रबंधन समिति के सदस्य और ग्रामस्थ मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट