शिवसेना ने काटा किरीट सोमैया का टिकट

मुंबई - बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मुंबई उत्तर पूर्व सीट से मौजूदा सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया है। इसके पीछे कई वजहें सामने आ रही हैं जिसमें शिवसेना के विरोध की बात भी प्रमुखता से कही जा रही है।

बीजेपी ने उत्तर पूर्व मुंबई लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद किरीट सोमैया का टिकट काटकर नगरसेवक मनोज कोटक को उम्मीदवार घोषित किया है। महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से एक यही सीट बाकी थी जिस पर बीजेपी ने देर से उम्मीदवार घोषित किया। है। सोमैया का टिकट कटने की वजह कहीं न कहीं शिवसेना से उनकी अनबन भी है। 

इस सीट पर सोमैया का नाम आने पर शिवसेना ने जमकर विरोध किया था। दरअसल सोमैया ने कुछ समय पहले ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ हमला बोलते हुए उन्हें अपनी और परिवार की संपत्ति के साथ आय के साधन का खुलासा करने को कहा था। यही नहीं सोमैया ने बृहन्मुंबई महा नगरपालिका में सेना द्वारा चलाए जा रहे 'माफिया' का भंडाफोड़ करने की धमकी तक भी दे डाली थी। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी नेतृत्व भी मौजूदा सांसद से नाराज था क्योंकि वह लालकृष्ण आडवाणी कैंप से जुड़े हुए माने जाते हैं। साथ ही उन्होंने पार्टी में अपने आक्रामक रवैये से कई लोगों को अलग-थलग कर दिया था। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट