राजनीति से उपर हो भाईचारा, केसीएन कके संरक्षक जन्मदिवस प संगोष्ठी.।

पालघर.। सेवाभावी संस्था केसीएन क्लब के पालघर ईकाई के तत्वावधान में तमाम राजनीतिक दलों के लोगों ने एक साथ औद्योगिक शहर बोईसर के उत्तर भारतीय समाज के कुशल अभिभावक, सच्चें मार्गदर्शक, सचेष्ट नेत्रृत्व के धनी, श्रेष्ठ समाज के लिए काम कर रहे सेवाभावी संस्था केसीएन क्लब के सरंक्षक वरिष्ठ अधिवक्ता पं.शोभनाथ त्रिपाठी का 66 वाँ जन्मदिवस  क्लब के बोईसर प.अवधनगर जीवदानी अपार्टमेंट सरदार गली नावापूर रोड में आयोजित संगोष्ठी में पहुंचे विभिन्न राजनीतिक सामाजिक क्षेत्रों से लब्ध प्रतिष्ठित पुरुष महिलाओं के साथ केक कांटकर पुष्प गुच्छ भेंटदेकर उनके कृतित्व एवं लम्बे सामाजिक कार्यक्रमों का चर्चा करते हुये उल्लास एवं हर्षित होकर मनाई गयीं.।

        क्लब के संरक्षक शोभनाथ त्रिपाठी के जन्मदिवस के मौके पर शाम सात बजे अवधनगर सरदार गल्ली कार्यालय में औद्योगिक शहर बोईसर के तमाम पक्षों, सामाजिक सरोकार से जुड़े अभिभावकों की संगोष्ठी में उत्तर भारतीय मोर्चा (भाजपा) बोईसर प्रखंड के अध्यक्ष बच्चन शुक्ला ने शुभाषिस देते हुए सभी महानुभावों से आग्रह किया कि राजनीतिक मतभेदों से दूर हमें आपसी भाईचारगी को मजबूत करने की दिशा में आगे बढने की जरूरत है। दल जरूर लक्ष्य हो लेकिन समाज के हर वर्ग को नुकसान नही हो ऐसी सोच बनाने की जरूरत है।आपसी घृणास्पद मंतव्य को दूर करते हुए हंसी खुशी से मेलमूहब्बत की बात तालियों की गड़गड़ाहट के बीच रखी। टेप्स के अग्निशमन दल के प्रभारी अधिकारी एस.एस.तिवारी ने 66 वें जन्मदिन की मौके पर और उर्जावान पुलकित हो रहे सशक्त समाज की बात करने वाले त्रिपाठी की जन्मदिन के मौके पर समाज में फैले विसंगतियों को दूर करने के लिये पहल की बात की। पत्रकार रामप्रकाश निराला ने हरफनमौला त्रिपाठी के जीवन कालखंड के पूर्वाध की संजीदगी से दुहराते हुए उनको प्रेरणास्रोत बताया.। तमाम संगठनों में मुख्य भूमिका में अनुभव से समाज का सृजन कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता त्रिपाठी का समस्त समाज के लिए की गयी योगदान की सराहना भी की।

      आयोजित जन्मदिवस के संगोष्ठी की अध्यक्षता सुअवसर पर पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (आई) के प्रदेश महासचिव श्यामराज सिंह एवं सफल संचालन क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदन मिश्रा"त्यागी"ने की। आगतों एवं सभी गणमान्यों का ऐसे मौके पर प्रोत्साहन देने के लिए क्लब के संरक्षक एवं समाजसेवी शोमनाथ त्रिपाठी ने मुक्त कंठों से छोटे के प्रति अनवरत स्नेह एवं परस्पर सहयोगियों का अनवरत प्यार के लिए धन्यवाद दिया.।

       इस समाजिक समरसता से संजी संगोष्ठी में औद्योगिक परिक्षेत्र के उद्योजक श्री रामप्रसाद पाण्डेय,रविकांत पाण्डेय, राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष दया राम मिश्रा,महासचिव डाँ.रविंद्र मिश्रा, समाजसेवी हनुमान सिंह,बी.बी.सिंह, सत्येंद्र पाण्डेय, वी.टी.पाण्डेय,रामनरेश यादव,देविदत्त पोखरिया, कपिलदेव मिश्रा,दिनेश पाठक,कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सीमा पोतदार, केसीएन क्लब के शैलेंद्र मिश्रा, देवेन्द्र बबलू मेश्राम महिला विंग की नीता राऊत, संगीता जयसवाल,जयंती महतो,सुर्वणा महामुनि, मीडिया जगत से ओमप्रकाश द्विवेदी,मृत्युंजय पाण्डेय आदि अनेक गणमान्य जन उपस्थित रहे.।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट