विश्व व्यसन मुक्ति दिवस पर पालघर पुलिस की ओर से अनेक कार्यक्रम

पालघर ।। समूचें संसार में एक साथ समाज का बड़ा हिस्सा जो व्यसन के चलतें परिवार एवं स्वयं को बरबाद कर रहा है उसके लिए हर वर्ष 26 जून को उन्हें इस भयंकर बिमारी से निजात दिलाने हेतु विश्व व्यसन मुक्ति दिवस के रुप जोरदार रुप से जागरूक बनाया जाता है। जिसमें प्रबुद्ध समाज के लोग सहित पुलिस विभाग के लोग इस दिन पाठशालाओं में जाकर देश के नौनिहालों एवं युवाओं को व्यसन से मुक्ति एवं इससें उत्पन्न संकट का ब्याख्यान देते हुए जागरूकता फैलाते है।

     पालघर पुलिस अधिक्षक गौरव सिंह की ओर से विश्व व्यसन मुक्ति दिवस के सुअवसर पर सभी पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस स्टेशनों के वरिष्ठों को संबंधित कालेजों एव़ं स्कूलों में कार्यक्रम करते हुए विद्यार्थियों को नशा मुक्ति हेतु जागरूक करने को कहा गया.।

           ●कहाँ-कहाँ हुए नशामुक्ति कार्यक्रम●

      पालघर पुलिस अधिक्षक गौरव सिंह की ओर से जारी संदेश के अनुसार  जिले के बोईसर पुलिस स्टेशन के आर्दश विद्यालय चित्रालय में में सहायक पुलिस निरीक्षक प्रदीप पाटील ने विश्व व्यसन मुक्ति दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को नशा से परहेज करते हुए सभ्य एवं स्वस्थ समाज एवं परिवार के निर्माण में अहम भूमिका निभाने की सिफारिश की।पालघर पूर्व सेंट जाँन कालेज,वसई पुलिस स्टेशन अंर्तगत जी.जी.कालेज,तलासरी पुलिस स्टेशन के बाल विद्यालय वडवली,नालासोपारा पुलिस स्टेशन के राहुल इंटरनेशनल स्कुल,बिक्रमगढ़ पुलिस स्टेशन के प्रशिक्षण संस्थान,तारापुर पुलिस स्टेशन के बोईसर मिलिट्री स्कुल पास्थल,वानगाँव पुलिस स्टेशन के पी.ए.श्राफ विद्यालय में संबंधित पुलिस कर्मियों की ओर से अनेक कार्यक्रम के जरिये विद्यार्थियों को नशा के खतरों,दुष्प्रभाव,परिवार एवं समाज में जगहसाई के साथ जीवनशैली एवं नशा में जीवन समाप्त हो जाने की खतरनाक पहलुओ पर चर्चा करते हुए अच्छें सुंदरतम परिवार का पालनहार बनने को कहा गया।

      ◆पुलिस महकमें के लोगों ने संभाली कमान.◆

     इस अवसर पर अपर पुलिस अधिक्षक वसई विजयकांत सागर,पालघर अपर पुलिस अधिक्षक योगेश चौह्वाण,सभी उपविभागीय पुलिस अधिकारी समेत सभी पुलिस स्टेशन के प्रभारियों ने भी विश्व व्यसन मुक्ति दिवस को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग किया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट