एक्शन में सीएम योगी यूपी के कई जिले के बदले गए डीएम और एसपी

लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) ने शुक्रवार देर रात बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल (Administrative Transfers) किए. सरकार ने 13 आईएएस (IAS), तीन आईपीएस (IPS) और चार वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं. इनमें से पांच जिलों के डीएम (जिलाधिकारी) और दो जिलों के एसपी (पुलिस अधीक्षक) बदले गए हैं. हाल ही में बस्ती में बीजेपी नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद वहां की डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है. उनकी जगह पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को नया डीएम और हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है ।

वहीं पंकज कुमार को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध (अटैच) कर दिया गया है. बस्ती की डीएम रहीं माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स के पद पर भेजा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के चुनाव प्रचार से लौटने के बाद इन तबादलों को मंजूरी दी. इसी क्रम में गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया है ।

सरकार ने चार अन्य जिलों के डीएम भी बदल दिए हैं. इनमें- जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर, श्रावस्ती जिले शामिल हैं. हालांकि बदायूं के डीएम दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर और श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का नया डीएम नियुक्त किया गया है. वहीं यशु रुस्तगी को श्रावस्ती, कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम बनाया गया है ।

यूपी सरकर ने वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों में कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक बनाया है. नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अक्षयबर को एडीएम वित्त एवं राजस्व झांसी और रत्न प्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट