बेची गई किशोरी 10 माह बाद घर वापस लौटी

जौनपुर ।। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के एक गांव से करीब दस माह पूर्व लापता किशोरी को रविवार को परिजन पंजाब से घर लाए। किशोरी ने सनसनीखेज आपबीती बताई। उसके मुताबिक उसे पड़ोस में किराए पर रहने वाले युवक-युवती ने बेंच दिया था। किशोरी के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपितों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। किशोरी को जिला महिला अस्पताल भेजकर मेडिकल मुआयना कराया गया।    

किशोरी गत जनवरी महीने में लापता हो गई थी। परिजन ने काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं सुराग नहीं मिला। कुछ दिनों पहले उसने किसी तरह से अपने पिता से संपर्क कर बताया कि वह जालंधर (पंजाब) में है। परिजन उसके बताए पते पर गए और उसे घर ले आए। किशोरी ने परिजनों को बताया कि उसके घर के बगल में किराए के मकान में रहने वाले प्रमोद यादव व रीता यादव उसे बहला-फुसलाकर विशेषरपुर चौराहा लिवा गये थे। वहां आए दो युवकों ने प्रमोद व रीता को पैसे देने के बाद उसे कोई सुई दे दी जिसके बाद वह बेसुध हो गई। इसके बाद उसने खुद को दोनों युवकों के साथ बिहार में पाया। युवकों को चकमा देकर वह उनके चंगुल से भाग निकली। रास्ते में मिले वहीं के एक युवक को उसने अपनी आपबीती बताई। उसने उसे ट्रेन पर बैठा दिया। वहां से वह जालंधर (पंजाब) पहुंच गई। वहां वह एक युवती के साथ रहने लगी। जालंधर से घर लाने के बाद किशोरी को परिजन पुलिस चौकी पर ले गए। किशोरी ने पुलिस को आपबीती बताई।

किशोरी के पिता की तहरीर पर लाइन बाजार थाना पुलिस ने आरोपितों प्रमोद यादव व रीता यादव के खिलाफ किशोरी को भगाकर बेच देने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। शीतला चौकिया पुलिस चौकी प्रभारी कौशलेंद्र राय ने प्रमोद यादव व रीता यादव को गिरफ्तार कर सोमवार को चालान कर दिया। महिला कांस्टेबल की निगरानी में जिला महिला अस्पताल भेजकर पीड़िता का मेडिकल मुआयना कराया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट