14 दिसंबर को जिले मे लोक अदालत का आयोजन

देवरिया ।। आगामी 14 दिसम्बर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण सुनिश्चित कराये जाने को लेकर प्रभारी जनपद न्यायाधीश अरविन्द राय की अध्यक्षता में दीवानी न्यायालय सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान सभी संबंधित विभागो को आपसी समन्वय के साथ कार्य कर अधिक से अधिक वादो के निस्तारण में अपनी भागीदारी निभाने की अपेक्षा की गयी। इस दौरान उन्होने सभी विभागो से व्यक्तिगत रुचि लेकर वादों एवं प्रकरणो का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में इसके लिये बढ-चढ कर अपनी भूमिका निभाने को कहा, जिससे कि लोगो को त्वरित न्याय मिल सके।

अपर जिला जज/ नोडल अधिकारी अनिरुद्ध तिवारी ने अधिकारियों से कहा कि इस कार्य में वे अपनी पूरी रूचि दिखाये तथा आयोजन की इस मंशा को सफलीभूत बनाये। इसके लिये लोगो में जागरूकता लाये जाने की भी जरूरत है, जिससे कि इसके औचित्य को लोग समझे तथा अपने वादो को इसमें प्रस्तुत कराकर उसका निस्तारण करा सकें।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने पक्षकारो/वादकारियों से अपेक्षा करते हुए कहा कि इस दिन राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने वादो को प्रस्तुत कर उसका समाधान आपसी सुलह समझौते के आधार पर कराये और व्यर्थ के भागदौड से बचे तथा त्वरित रुप से न्याय भी पाये।

आयोजित बैठक में अपर जिला जज नवीन कुमार सिंह, विष्णु प्रताप, लोकेश कुमार, रजनीश कुमार, शास्वत पाण्डेय,  सी0जे0एम0 भूपेन्द्र प्रताप, सहित अन्य न्यायिक अधिकारी गण व संबंधित विभागो के अधिकारी गण आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट