77 शिकायती फरियादियों ने अपनी फरियाद की जिसमें 06 फरियादियों के मामलो को तत्काल निस्तारित कर दिया गया

भदोही ।। भदोही जनपद में अधिकारीगण अपने-अपने कार्यशैली में सुधार लाते हुये शासन के मंशा के अनुरूप दूर-दराज ग्रामीण अंचलो से आने वाले फरियादियो के समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर प्रत्येक दशा में समय सीमा के भीतर निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित कराये। इस कार्य में कही से भी किसी भी स्तर पर लापरवाही/शिथिलता/उदाशिनता बरतने वाले विभागों के अधिकारियो के कार्यशैली को गम्भीरता से लिया जायेगा।

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने भदोही तहसील में आयोजित तहसील समाधान दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागो द्वारा 77 शिकायती फरियादियों ने अपनी फरियाद की जिसमें 06 फरियादियों के मामलो को तत्काल निस्तारित कर दिया गया, शेष आवेदनो के निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि एक सप्ताह के भीतर अपने-अपने विभागों के समस्याओं को निस्तारित कर दे, अन्यथा गम्भीर परिणाम भुगतने होगे, जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील समाधान दिवस शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता मे है ऐसी स्थित में ग्रामीण अंचलो/दूर दराज से आने वाले फरियादियों को समस्या को प्रत्येक दशा में प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाय, यह भी कहे कि अधिकारीगण अपने-अपने कार्यालयों में पूर्वान्ह 09 से 11 बजे तक उपस्थित रहकर आने वाले जनता के शिकायतो को सुने तत्पश्चात निवारण कराये, यह भी कहे कि यदि जनता की समस्याओं को हल कराने में कोई कठिनाई आती है तो उससे अवगत कराये ताकि समय से निस्तारण हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों/कास्तकारों की भूमि सम्बन्धी विवादों में राजस्व/पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी संयुक्त रूप से जाकर स्थलीय जॉचोंपरान्त ही कार्यवाही करे। यह भी कहे कि इस कार्य में लापारवाही/शिथिलता बरतने वाले लेखपालों के कार्यशैली को गम्भीरता से लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने तहसील समाधान दिवस के अवसर पर उपस्थित समस्त विभागों के अधिकारियों को यह भी निर्देश देते हुए कहा कि पिछली तहसील समाधान दिवस के समस्त सन्दर्भ का प्रकरण निस्तारण कर सूचना उपलब्ध करा दे, इसके साथ ही आज-के तहसील दिवस पर प्राप्त शिकायतो को समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह के भीतर निस्तारित कर दे, समस्त अधिकारीगण अपने-अपने सौपें गये दायित्वों को निष्ठा एवं ईमानदारी पूर्वक सक्रियता के साथ रणनीति बनाकर क्रियान्वयन कराने में जुट जाय। इसमें लापरवाही/शिथिलता/उदाशिनता कत्तई बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आता है, ऐसी स्थिति में आने वाले फरियादियो के शिकायतो का निस्तारण समय सीमा के भीतर कराते हुये उन्हे अवगत कराया जाय, अन्यथा गम्भीर परिणाम भुगतने होगे।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, एसडीएम आशीष मिश्रा,एव समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।



रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट