जौनपुर चतुर्थ राज्य वित्त द्वारा बने गौशाला का सांसद बी ०पी ० सरोज ने फीता काटकर उद्घाटन किया

जौनपुर ।। बरसठी क्षेत्र के चकमलाई गांव में मछलीशहर के सांसद बी ० पी ० सरोज ने चतुर्थ राज्य वित्त द्वारा बने गौशाला का फीता काटकर उद्घाटन किया। तत्पश्चात् उपस्थित लोगों के बीच श्री सरोज ने आह्वान किया कि गांव का हर व्यक्ति मां अन्नपूर्णा के नाम पर एक रोटी गौ माता को अपने हाथों से खिलायें। इसके दो फायदे हैं। एक उसे पूण्य मिलेगा और दूसरे गौ माता जब अपनी जबान से हथेली को स्पर्श करेंगी तो वैज्ञानिक दृष्टिकोण से कई तरह की बीमारी भी दूर होंगी।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि एसडीएम मडियाहूं के के मिश्रा ने कहा कि यह निराश्रित गो स्थल हैं। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि इस गौशाला में अपने खूंटे से पशुओं को लाकर कदापि न रखे जाय। यह सरकार की मंशा हैं। उन्होंने कहा प्रति पशु 30 रुपया दिया जाएगा। पशुशाला बनाने के लिए सरकार सहायता देगी। यदि कोई अपने पालतू गायों को खेत खलिहान में छोड़ते पाया गया तो उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ बरसठी राजन राय ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिये अधिकारियों की टीम बनाकर गांव-गांव जाकर मौके पर पहुच कर समस्याओं का समाधान करने के लिये हम काम कर रहे है।

इसके पूर्व सांसद एवं विशिष्ट अतिथि एसडीएम मडियाहू के के मिश्रा का लोगो ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लालचंद दूबे, एवं संचालन कमलापति मिश्र ने किया।

इस अवसर पर राजन राय, अंजली श्रीवास्तव , प्रमोद सिंह , मनोज यादव , चंद्रशेखर , सुशील पाठक , धीरेन्द्र सिंह, अशोक सैनी , रमेश दूबे, मोहम्मद सरीफ राही सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट