खराब सड़क व ओवर स्पीड ने ली सायकिल सवार बच्ची की जान



भेला (जौनपुर)।

जौनपुर जनपद के सरपतहां थाना क्षेत्र के भेला गाँव में 18फरवरी 2020 को शाम 5 बजे प्राथमिक विद्यालय से 100 मीटर पश्चिम ईंट लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से 14 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मृत्यु हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्ची साइकिल से अपनी माँ को साथ लेकर पट्टीनरेंद्रपुर की तरफ से आ रही थी जबकि ट्रैक्टर पट्टीनरेंद्रपुर की तरफ जा रहा था। कुछ बच्चे जो सम्भवतः इंटर कालेज समोधपुर की तरफ से परीक्षा देकर आ रहे थे जो ट्रैक्टर को ओवरटेक करने लगे जिससे घबराकर बच्ची ट्रैक्टर की ट्राली चपेट में आ गई। ट्रैक्टर चालक तुरन्त मौके से फरार हो गया। 

मौके पर ग्रामीणों ने तुरंत 108 पर और सरपतहां थाने पर सूचना दी। थाना प्रभारी विजय कुमार चौरसिया ने मौके पर पहुँचकर ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर , बच्ची को एम्बुलेंस से तुरन्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुइथाकला भिजवाया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । 


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची मनीषा तिवारी(उम्र14 वर्ष) सरपतहां थाने के  उसरौली गाँव के निवासी ईशनारायण तिवारी नाम के एक गरीब किसान की बेटी थी जो अपनी माँ के साथ अपनी मौसी के घर से अपने घर वापस जा रही थी किन्तु खराब व पतली सड़क और सामने से तेज गति से आ रहे बाइकर्स व ट्रैक्टर के ब्रेक न लगने की वजह ने बच्ची को ट्राली की चपेट में जाने को मजबूर कर उसकी जिंदगी में हमेशा के लिये ब्रेक लगा दिया। माँ घटना से पूर्व ही सायकिल से उतर चुकी थी किन्तु अपनी बेटी को अपने आँखों के सामने मरने से बचाने में सफल नहीं हो सकी जबकी प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह ट्रैक्टर को रोकने के लिये अपने हाथ से लगातार इशारा कर रही थी जिसका चालक ने ध्यान नहीं दिया।

कारण कुछ भी हो किन्तु खराब गड्ढायुक्त सड़के, सड़को पर बने अवैध ब्रेकर, सड़कों के किनारे लगी झाड़ियों व सरपत के झुंडो की वजह से अक्सर घटनाएं होती रहती हैं जिसका सम्बंधित विभाग को संज्ञान लेकर उसमें सुधार करने की आवश्यकता है जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट