कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार स्वर्गीय इंदिरा गांधी स्मृति उपजिल्हा अस्पताल में 13 अप्रेल से शुरू - SMO अनिल थोरात

भिवंडी।। देश में कोरोना वायरस की महामारी धीरे धीरे विकराल रूप धारण कर रही हैं.इस आपदा से निपटने के सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों ने तैयारियां जोर शोर से शुरू कर दी हैं.आने वाले दिनों में इस महामारी के चंगुल में अनेक नागरिक फंस सकते है. इसको देखते हुए महाराष्ट्र शासन ने भिवंडी तालुका के मरीजों का उपचार हेतु स्व.इंदिरा गांधी स्मृती उपजिल्हा अस्पताल को कोविड - 19 अस्पताल घोषित कर दिया हैं. इस अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 100 मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था कर लिया गया हैं.जिसमें भिवंडी शहर व ग्रामीण परिसर के मरीजों का उपचार होगा.वही पर अन्य रोगों के उपचार हेतु आने वाले लगभग एक हजार मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में जांच करवाने की व्यवस्था की गयी हैं ।
     
इस अस्पताल में पहले से शुरू बालरोग विभाग,प्रसुती विभाग, आपत्कालीन अपघात कक्ष को बंद कर शहर के अन्य प्राइवेट अस्पतालों में उपचार करवाने के लिए भिवंडी मनपा प्रशासन के सयुक्त प्रयास से शुरू रहेगा.सोमवार 13 अप्रेल से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का उपचार शुरू हो जायेगा. इस महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए महानगर पालिका व शासकीय आरोग्य विभाग पुरी तरह से तैयार हैं इस प्रकार की जानकारी वैद्यकीय अधिकारी अनिल थोरात ने दी हैं ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट