अभी अभी मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमला में बुरी तरह घायल हुए डॉक्टर

मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले लोगों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई : सीएम योगी

पटना न्यूज़ डेक्स से अभिषेक कुमार निराला अखिल भारतीय समाचार

पटना ।। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम और पुलिस की टीम पर हमला करने वाले लोगों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है और इन आरोपियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत केस दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना वायरस की जांच करने गई मेडिकल टीम और पुलिस की टीम पर कुछ लोगों द्वारा हमला किया गया था और एंबुलेंस पर पत्थर फेंके गए थे। दरअसल  मुरादाबाद के हॉटस्पॉट नवाबपुरा में आज डॉक्टरों की एक टीम गई थी और मेडिकल टीम पर यहां के लोगों ने छतों से ईंट और पत्थर फेंके थे।हुई कई लोग घायल इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। इस इलाके में कुछ दिनों पहले ही कोरोना के कुछ मामले सामने आए थे। वहीं आज मेडिकल टीम इस इलाके में रहने वाले कोरोना संदिग्ध को लेने के लिए आई थी।मेडिकल टीम को इलाके में देख लोगों ने इनपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। वहीं इस हादसे के बाद इस इलाके में पुलिस बल को तैनात किया गया और हालातों पर काबू पाया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाए सख्त कदम

इस घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मुरादाबाद में पुलिस, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी।’स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी, सभी सफाई अभियान से जुड़े अधिकारी/कर्मचारी, सुरक्षा में लगे सभी पुलिस अधिकारी व पुलिस विभाग के कर्मी इस आपदा की घड़ी में दिन रात सेवा कार्य में जुटे है। मुरादाबाद में पुलिस, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है।

ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी।इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में भी ऐसी घटना हुई थी। इस जगह पर मेडिकल टीम पर लोगों ने हमला किया था। इस हमले में महिला डॉक्टरों पर पत्थर फेंके गए थे और दो महिला डॉक्टर इस हमले में घायल भी हो गई थी। मेडिकल टीम पर हमला करने वाले आरोपियों पर राज्य सरकार ने केस दर्ज किया था।

गौरतलब है कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच गई है और इस बीमारी से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस राज्य में 660 लोग इस वायरस से ग्रस्त हो गए हैं। अभी तक कोरोना से इस राज्य में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस राज्य के सभी हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया गया है। ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।इस समय महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस पाए गए हैं। इस राज्य में 2 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गए हैं। जबकि दूसरे स्थान पर दिल्ली है। दिल्ली में कोरोना के 1500 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं 1200 से अधिक केसों के साथ तीसरे स्थान पर तमिलनाडु राज्य है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट