पालघर में संतो की नृशंस हत्या से संतो समेत लोगों में रोष,दो पुलिस कर्मी हुए निलंबित

पालघर ।। जिले के कासा पुलिस क्षेत्रान्तर्गत राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र दादरा नगर हवेली के पास गडचिचले गांव के पास बीते गुरुवार 16 अप्रैल को देर रात मुंबई के कांदिवली पूर्व शिवमंदिर के महंत समेत एक संत तथा वाहन चालक तीनों को स्थानिकों द्वारा निर्दयतापूर्वक की गयी पीट पीटकर नृशंस हत्या की खबर से संतो समेत सामाजिक लोगों में बड़ा रोष व्याप्त है। 

मृतक संतो की पहचान शिवमंदिर के महंत सुशील गिरी उर्फ रिंकू दुबे(35),महंत कल्पबृक्ष गिरी महराज(70) समेत वाहन चालक निलेश तेलगड़े(30)के रुप में हुई है।

यहां क्लिक कर यह भी पढ़े : महाराष्ट्र में एक लाख नागा साधु कर सकते है मंत्रालय का घेराव

जानकारी के मुताबिक़ दोनों संत किराये के वाहन से जुना आखाड़ा से जुड़े  गुजरात के सुरत स्थित मठ के प्रमुख संत व अराध्य गुरु परमसंत रामगिरी जी महराज के कैलाश वाशी होने की खबर के बाद अंतेष्टि में शामिल होने के लिए मुंबई अहमदाबाद राज्यमार्ग पर कोरोना को लेकर लाँकडाऊन के बीच संकरी सड़कों के रास्ते गुजर रहे थें कि सैकड़ों की तादाद में लोगों ने चोरों की शक में हमला बोलकर डंडे, पत्थरों, अन्य हथियारों से कासा पुलिस स्टेशन की पहुंची बीचबचाव की टीम के सामने ही नृशंस हत्या कर डाली। पुलिस की गाड़ी को भी आताताईयों ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

●101 आरोपियों को पुलिस रिमांड व 9 को बालसुधार गृह भेजा गया●

इस जघन्य मामलें पुलिस अधिक्षक पालघर द्वारा दोषियों पर तत्कालीन कार्यवाही किये जाने के मद्देनजर कासा पुलिस द्वारा 110 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए शनिवार को डहाणू सत्र न्यायालय में पेश किया गया जहां से 101 आरोपियों को पुलिस रिमांड में 30 अप्रैल तक के लिए पुछताछ के लिए अगल बगल के पुलिस स्टेशनों में  भेजे जाने के समाचार मिले है। शेष नाबलिग 9 आरोपियों को भिवंडी स्थित बालसुधार गृह भेज दिया गया है। गडचिचले गाँव में अन्य फरार आरोपियों के लिए पुलिस दबिश भी दे रही है।

●संतो ने जताया रोष, कार्यवाही की मांग●

इस दुःखद घटना से स्तब्ध संत समाज से जूडे़ निरंजनी पंचायती आखाड़ा कनखल हरिद्वार के महंत डाँ. परमहंस श्री गिरी जी महराज ने दोषियों की विरुद्ध अविलंब सख्त कठोर कार्यवाही की मांग की है।बोईसर पूर्व सिद्धपीठ मान वाली माता मंदिर के संतश्री गुरुजी महराज ने निर्दयतापूर्वक संतों की हत्या को बड़ा शर्मनाक पीड़ादायी बताते हुए दोषियों को दंडित करने की मांग किया है।

●बजरंग दल ने जताया बेहद अफसोस, दोषियों पर लगे मकोका●

बजरंग दल पालघर के मीडिया प्रवक्ता मनोज मिश्रा ने संतो की हत्या पर कड़ा ऐतराज जताते प्रदेश सरकार को संतो समेत धर्मावलंबियों की सुरक्षा के लिए फौरन जरूरी कदम उठाने की मांग करते हुए दोषियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा चलाने की मांग किया है। जिससे भविष्य में इस घटना की पुनरावृत्ति न हो सकें।

●कासा के प्रभारी निरीक्षक समेत एक एपीआई हुए निलंबित●

 इस जघन्य मामलें तत्कालिक प्रभाव से कासा पुलिस स्टेशन के प्रभारी एवं एक पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित भी आज कर दिया गया है।

मामले की जांच करेगी सीआईडी 

वही इस मामले की निष्पक्ष जाच करने व मामले को जल्द सुलझाने के लिए अब यह केस सीआईडी के अतुल कुलकर्णी को सौप दी गयी है जो कि मामले की छानबीन करेंगे

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट