शाहगंज क्षेत्र के सभी निजी नर्सिंग होम, क्लिनिक व पैथोलॉजी के खुलने पर अग्रिम आदेश तक रोक - सीएमओ

जौनपुर ।। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत से पहले ही शासन ने अपना कठोर रूख अख्तियार कर लिया है। जिले के ऑरेंज जोन होने पर कुछ सहूलियते भले ही मिली हो लेकिन इलाज के लिए अब सिर्फ सरकारी अस्पताल के ही भरोसे रहना होगा। अगले आदेश तक क्षेत्र अंतर्गत सभी निजी नर्सिंग होम, चिकित्सालय, क्लीनिक पैथोलॉजी लैब समेत सभी प्रकार की पैथी के क्लीनिक बंद रहेंगे। मेडिकल स्टोर पूर्व की भांति खुलेंगे। 

शनिवार को स्थानीय राजकीय पुरुष चिकित्सालय में एडमिशन सीएमओ डाॅ नरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में प्राइवेट चिकित्सकों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में डिप्टी सीएमओ डॉ नरेन्द्र सिंह ने जानकारी दी कि शासन ने कोरोना संक्रमण पर रोकथाम की दृष्टिगत रखते हुए प्राइवेट नर्सिंग होम व क्लीनिक को बंद रखने का निर्देश दिया है। अब मरीजों का उपचार सरकारी अस्पताल में किया जाएगा। और गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया जाएगा। अगले आदेश तक निजी नर्सिंग होम, क्लीनिक, पैथोलॉजी लैब समेत सभी प्रकार की पैथी के क्लीनिक को अग्रिम आदेश तक बंद रखने की जानकारी दी। इसके साथ ही झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की बात कही गई।

बैठक में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ एस एल गुप्ता, डॉ सुधाकर मिश्रा, डॉ महफूज, डॉ अभिषेक रावत, डॉ फारूक अरशद सहित अन्य चिकित्सक शामिल हुए। सभी आगंतुकों चिकित्सकों के प्रति राजकीय पुरुष चिकित्सालय सामुदायिक के अधीक्षक डॉ यू के सान्याल ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सहयोग की अपील की है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट