पेट की आग बुझाने के लिए काम की तलाश में दर - दर भटक रहे मजदूर

अयोध्या ।। कोरोना संक्रमण के चलते चल रहे लॉक डाउन में भले ही निर्माण कार्यों पर रोक के बाद मजदूर अपने परिवार के लिए काम की तलाश में दर-दर भटक गए हैं। ऐसा ही एक नजारा आज अयोध्या के चौक क्षेत्र में दिखा जब दर्जनों की संख्या में राहगीर मजदूर काम की तलाश में पहुंच गए घंटो के बाद काम न मिलने से मायूस होकर घर लौटना पड़ा।

कोरोना के कारण बीते 50 दिनों से चल रहे लॉक डाउन से मजदूर वर्ग के लोगों के लिए रोटी रोजी की संकट खड़ी हो गई है। लेकिन उम्मीद लिए आज भी मजदूर काम की तलाश में चौक में लगने वाले मंडी दर्जनों मजदूर पहुंचें। जहां घँटों इंतजार के बाद भी काम नही मिला। और निराश हुए घर लौटना पड़ा जिसको लेकर अब सभी मजदूर काम के लिए सीएम योगी से गुहार लगा रहे हैं। राहगीर मजदूरों के मुताबिक अगर जल्द से जल्द कोई काम नहीं मिला तो परिवार के लोगो का भरण पोषण करना मुश्किल हो जाएगा।

मजदूर उमेश कुमार ने बताया कि आज जो घर में बचा हुआ है उसी से गुजारा चल रहा है सोचे थे कुछ काम मिल जाएगा तो आगे का खर्च निकल जायेगा लेकिन यहां आए तो पुलिस भगा रही है। और काम भी कुछ नही मिल रहा है अब क्या करे समझ मे नही आ रहा है।

मजदूर सदानन्द ने बताया कि घर से बता कर निकले थे कि कुछ काम मिल जाएगा तो जो जरूरी सामान है उसे लेते आएंगे लेकिन आज हम अपने घर खाली हाथ लौटना पड़ेगा। अब योगी सरकार अगर कुछ सुनवाई करती है हम लोगो को काम मिल जाएगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट