दो की मौत, पूर्व विधायक, डीएसओ, दो प्रोफेसर समेत 65 और संक्रमित

अयोध्या ।। कोरोना ने दो और लोगों की जान ले ली। कंधारी बाजार निवासी अधिवक्ता व झारखंडी निवासी महिला की कोरोना से मौत हो गई। अधिवक्ता चंद दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिले थे। तबीयत गंभीर होने पर उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया था। वहीं महिला की दर्शननगर स्थित मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई।

वहीं सोमवार को 65 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में पूर्व विधायक जयशंकर पांडेय, जिला पूर्ति अधिकारी शोभनाथ यादव, अवध विश्वविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रो. शैलेंद्र कुमार व व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के डॉ. राना रोहित सिंह भी हैं। पूर्व विधायक, डीएसओ व दोनों शिक्षकों ने लोगों से यह आग्रह भी किया है कि पिछले सात दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आएं हों, वे स्वयं को क्वारंटाइन कर लें। प्रो. शैलेंद्र कुमार के परिवार में तीन और सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं। इससे पहले भी विवि के सूचना वैज्ञानिक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सोमवार को नगर निगम के टेढ़ीबाजार, राठ हवेली, रीडगंज, धनीराम का पुरवा, सोहावल के देवराकोट व चिर्रा मोहम्मदपुर, मवई के उमापुर में दो-दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मयाबाजार के महबूबगंज में पांच लोग कोरोना से संक्रमित मिले। पुलिस लाइन व उसरू में तीन-तीन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा शहर के निराला नगर, नवीन मंडी, साहबगंज, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी, रामनगर व अबू सराय में एक-एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पूराबाजार के बेलवा रामपुर, रानोपाली, जलालुद्दीन नगर, मोहतरिम नगर, सोहावल के धन्नीपुर, सुच्चितागंज, कोला, रुदौली के मेन मार्केट, मसौधा के डाभासेमर, चाणक्यपुरम् कॉलोनी, गोहनिया, हनुमाननगर, गोसाईंगंज, मयाबाजार के ठंडी सड़क, तेलियरगढ़, मवई के हुनहुना में एक-एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1990 हो गया है। इसमें 552 एक्टिव केस हैं, जबकि 1408 ने कोरोना से जंग जीत ली। सोमवार को भी 45 लोग कोरोना से ठीक हुए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट