यथासम्भव छठ् पर्व को घर पर ही अथवा घर के निकट ही मनाये - जिलाधिकारी

देवरिया ।। जिलाधिकारी अमित किशोर एवं पुलिस अधीक्षक डाँ० श्रीपति मिश्र ने छठ पर्व को यथासम्भव घर पर ही अथवा घर के ही निकट मनाये जाने की अपील जनमानस से की है। उन्होंने कहा है कि छठ् पर्व के सभी कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से किये जायं

इसके साथ ही जिलाधिकारी श्री किशोर ने छठ् पूजा के अवसर पर नदी/तालाबों के ऐसे पारम्परिक स्थान जहाँ छठ् पूजा के कार्यक्रम सम्पादित किये जाते हैं, उन घाटों पर साफ-सफाई, शौचालय, पेयजल, प्रकाश तथा महिलाओं के चेंजिग रूम की व्यवस्था किये जाने के निर्देश नगर निकायों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को दिया है। इसके अतिरिक्त पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराये जाने हेतु इन घाटों पर जागरूकता अभियान चलाये जाने पर बल दिया गया है। साथ ही विभिन्न छठ् संगठनों/कार्यक्रम के आयोजकों से यह अपेक्षा भी किया गया है कि घाटों व पूजा स्थलों पर कम से कम जमावड़ा हो, तथा कोविड-19 के सन्दर्भ में निर्गत दिशा-निर्देशों व अनलाँक के निर्देशों का अनुपालन हो, इसमें सभी के सहयोग की जरूरत है, जिससे कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराया जा सके।

पुलिस अधीक्षक डाँ० श्रीपति मिश्र ने छठ् पर्व के अवसर पर सभी आयोजन स्थलों सहित पूरे जनपद में सुरक्षात्मक सभी उपायों को अपनाये जाने का निर्देश पुलिस विभाग को दिया है एवं छठ् घाटों पर सतत् निगरानी एवं सतर्क दृष्टि रखे जाने का निर्देश पुलिस कार्मिकों को दिया गया हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट