पहले चरण में कोरोना वैक्सीन के लिए भिवंडी में पंजीकरण की कमी।

भिवंडी।। वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ाई में सरकार बहुत जल्द वैक्सीन तैयार कर लेगी। वैक्सीन का परीक्षण भी अंतिम चरण में चल रहा है। वैक्सीन निर्माण के लिए सभी लोग इंतजार कर रहे है।

वैक्सीन की डोज पहले स्वास्थ सेवा में कार्यरत डाॅक्टर, नर्स तथा कर्मचारियों को दिया जायेगा.इस प्रकार का निर्णय शासन ने लिया है। जिसके कारण स्वास्थ्य सेवा में जुटे लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है। किन्तु भिवंडी शहर में प्राइवेट डाक्टरों का पंजीकरण की पूरी जानकारी नहीं उपलब्ध हो पा रही है वही पर पंजीकरण में निजी अस्पताल, क्लीनिक चलाने वाले डाॅक्टर रूचि नहीं ले रहे है। 
भिवंडी महानगरपालिका क्षेत्र में  नागरी आरोग्य केंद्र स्थित कार्यरत लगभग 450 डॉक्टर्स व कर्मचारियों का पंजीकरण हो चुका है तथा निजी डॉक्टर मंडली का ऑनलाईन पंजीकरण का काम शुरू होने के कारण निश्चित रूप से संख्या स्पष्ट नहीं हो रही है.तथा निजी डॉक्टर्स जानकारी देने में विलंब कर रहे है.इस प्रकार की जानकारी महानगरपालिका के मुख्य आरोग्य अधिकारी डॉ.के.आर.खरात ने दी है । 
 उल्लेखनीय है कि शहर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के 210 सदस्य डॉक्टर्स है.शहर में लगभग  105 अस्पताल है.अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों की जानकारी ऑनलाईन पद्धति से पंजीकरण करना आवश्यक है. किन्तु इस काम में निजी डाॅक्टरों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है वही पर पंजीकरण में भी विलंब किया जा रहा है.जिसे देखते हुए एसोसिएशन द्वारा व्यवस्था कराए जाने के बाद लगभग 85 प्रतिशत पंजीकरण होने की जानकारी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के भिवंडी शाखा अध्यक्ष श्रीमती डॉ. उज्वला बद्रापुरकर ने दी है.उक्त पंजीकरण कार्य में डॉक्टर्स मंडली संघटना के पदाधिकारियों ने भी सहभागी होकर कार्य किया होता तो यह काम जल्द से जल्द व सुनिश्चित समय पर पूरा हो जाता इस प्रकार की प्रतिक्रिया भिवंडी मेडिकल प्रॅक्टिसनर एसोसिएशन के  पदाधिकारी डॉ.कमल जैन ने दी है।  भिवंडी शहर में असंख्य डॉक्टर्स मंडली व उनके कर्मचारी कुल लगभग 1500 से अधिक आरोग्य सेवा के व्यक्तियों को पहले टप्पे में  कोरोना वैक्सीन मिलेगी.जिसके लिए जिलाधिकारी कार्यालय से पंजीकरण करना निश्चय किया गया है.परंतु भिवंडी शहर में पंजीकरण का काम कम हो रहा है.जिस कारण काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है. इस प्रकार की अपेक्षा व्यक्त की जा रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट